Tokyo Olympic: टूटी सबसे बड़ी उम्मीद, हरियाणा के स्टार मुक्केबाज अमित पंघाल पहले ही मैच में हारे

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 09:43 AM (IST)

रोहतक:  दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज हरियाणा के रोहतक के रहने अमित पंघाल को भारतीय शौकिया मुक्केबाज से बाहर होना पड़ा है। उन्हें प्री क्वार्टरफाइनल राउंड में कोलंबियाई मुक्केबाज मार्टिनेज के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। भारत के स्टार मुक्केबाज को फ्लाईवेट स्पर्धा (48-52 किग्रा) में रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता हर्ने मार्टिनेज ने 4-1 के अंतर से हराया। 

कभी पसंदीदा जूते ख़रीदने के पैसे नहीं थे
जानकारी के अनुसार, 2017 में 22 साल के अमित वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जर्मनी पहुंचे। मैच से पहले हैम्बर्ग शहर घूमने गए। उस वक़्त पंघल के पास ज़्यादा पैसे नहीं थे। उन्हें स्पोर्ट्स शॉप पर एक जोड़ी जूते पसंद आए. साथी खिलाड़ी से पैसे उधार लेकर पंघाल ने जूते ख़रीदे। वो ख़ुश थे लेकिन चैंपियनशिप के क्वार्टर फ़ाइनल में उनका सामना उज़्बेकिस्तान के हसनबॉय दुस्मातोव से हुआ, वो हार गए।


PunjabKesari
विकास, मनीष जैसे बॉक्सरों की हार के बाद अमित पंघाल से देश को मेडल की काफी उम्मीदें थी, लेकिन अब इनकी हार के बाद भी मेंस बॉक्सिंग में सारी उम्मीद 91 केजी कैटेगरी में सतीश कुमार पर आकर टिक गई है। हालांकि, जितना भारत के मेंस बॉक्सर ने निराश किया है। उतना ही रिंग के अंदर भारतीय महिलाओं ने उम्मीद भी जगाई है। मैरीकॉम बेशक हार गईं पर लवलीना ने मेडल पक्का कर लिया है इनके मेडल का रंग क्या होगा ये फिलहाल साफ नहीं है।  इसके अलावा पूजा रानी से भी उम्मीदें बंधी होंगी, जिस तरह से उन्होंने अपना पहला मैच खेला, वो पदक की दावेदार दिख रही हैं।

PunjabKesari
मैच में पंघाल ने शानदार शुरुआत करते हुए 29-28 से पहला सेट अपने नाम किया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने लय खो दी और फिर आखिरी के चारों सेट 27-29, 27-30, 28-29, 28-29 गंवा दिया। इस हार के साथ ही पहली बार ओलंपिक में भाग लेने वाले अमित टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static