स्वास्थ्य ठेका कर्मियों ने किया प्रदर्शन, बोले - अफसरशाही व सरकार कर रही है शोषण

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 09:46 PM (IST)

भिवानी : स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर कार्यरत ठेका कर्मचारी अपनी मांगों व समस्याओं के लिए स्थानीय चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आंदोलनरत कर्मियों का नेतृत्व जिला प्रधान दीपक तंवर ने तथा संचालन जिला सचिव प्रदीप कुमार ने किया। स्वास्थ्य ठेका कर्मी प्रदर्शन करते हुए घंटाघर, हांसी  गेट होते हुए स्थानीय विधायक घनश्याम सर्राफ के निवास पर पहुंचे तथा अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर कर्मचारी लोकेश व दीपक तंवर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की अफसरशाही व सरकार स्वास्थ्य ठेका कर्मियों का शोषण कर रही है। आंदोलन करने उपरांत भी किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अपने वाजिब हकों के लिए भी सडक़ों पर उतरना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर सडक़ों पर उतरे हैं तथा प्रदर्शन करते हुए विधायक के ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो वे बड़े संघर्ष की रूपरेखा बनाने में मजबूर होंगे। 

उन्होंने कहा कि वे मांग करते हैं कि छंटनीग्रस्त कर्मियों की बहाली, सभी कर्मियों को वर्दी, जूते प्रदान किए जाएं या वर्दी भत्ता दिया जाए, एरियर का भुगतान शीघ्र हो, सर्विस बुक लागू की जाए, सीएल एवं मैडिकल छुट्टी महिने में एक न देकर उनकी अनिवार्यता अनुसार दी जाए। जिन कर्मियों की पोस्ट चेंज हुई है उनकी पुरानी पोस्ट पोर्टल पर मर्ज की जाए, अनुभव के आधार पर वेतन में बढ़ोतरी की जाए। इएसआई कार्ड की त्रुटियों को दूर कर इएसआई कार्ड बनाएं जाएं, इपीएफ समय पर काटा जाए, उसका ब्यौरा कर्मचारी को दिया जाए, समान काम समान वेतन लागू कर सेवा सुरक्षा प्रदान की जाए, सीसीआर पोस्ट के चेंज हुए लेवल को लेवल-2 के दर्ज के अनुसार पोर्टल में मर्ज किया जाए। ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर एक्सग्रेसिया के तहत नौकरी और 50 लाख की बीमा आर्थिक तौर पर दिया जाए। आउटसोर्सिंग पार्ट-1 में कार्यरत कर्मियों को 2023-2024 में डीसी रेट 15 प्रतिशत बढ़ाकर दिया जाए, कर्मचारियों को कटने वाला वेलफेयर फंड का लाभ दिया जाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static