कब सुधरेंगे कोख के कातिल? एमटीपी किट बेच रहे शख्स को स्वास्थ्य विभाग ने धर दबोचा

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 08:44 PM (IST)

पानीपत (सचिन): पानीपत के गांव नारा बस स्टैंड स्थित महादेव मेडिकल स्टोर पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अचानक मेडिकल स्टोर पर रेड कर दी। रेड के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक को अवैध रूप से एमटीपी किट बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टोर संचालक के लाइसेंस को रद्द कर दिया और सीलिंग की कार्रवाई अमल में लाई। 

डिप्टी सीएमओ सुधीर बत्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि जींद जिले की टीम सूचना के आधार पर रेड करने पहुंची थी जहां टीम ने पानीपत जिले की टीम के सहयोग से छापेमारी कर कार्रवाई अमल में लाई। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि मेडिकल संचालक एमटीपी किट बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया, जिस पर ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट में कार्रवाई की जा गई है। 

बता दें की कोख में ही भ्रूण की हत्या को लेकर प्रदेश में अवैध रूप से एमटीपी किट बेचना गैर कानूनी है। बावजूद इसके भी प्रदेश भर में मेडिकल स्टोर पर अवैध रूप से एमटीपी किट बेचने के मामले लगातार सामने आते रहते हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी ऐसे संचालकों के खिलाफ एक्शन मोड में लगातार देखने को मिलता है। अब देखना होगा स्वास्थ्य विभाग की यह कार्रवाई का ऐसे संचालकों पर जो अवैध रूप से एमटीपी किट बेच रहे हैं क्या असर पड़ता है और कब तक स्वास्थ्य विभाग पूर्ण रूप से ऐसे संचालकों पर नकेल कसने में कामयाब होता है?

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static