छात्रों को कोरोना होने के बाद स्कूल संचालकों में खौफ, स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों को दिए ये निर्देश

3/3/2021 3:52:03 PM

 

अंबाला(अमन): हरियाणा के स्कूलों में बरप रहे कोरोना के कहर को देखते हुए अंबाला के स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कस ली है। जहां कल करनाल के स्कूल में 50 से ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए है , वहीं अंबाला के स्कूलों में भी लगातार कई अध्यापक और स्कूली छात्र पॉजिटिव पाए जा रहे है  जिसे लेकर अंबाला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों को कोरोना से बचाव के लिए सभी गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करने से निर्देश दे दिए है।



इस बारे में जानकरी देते हुए सिविल सर्जन अंबाला कुलदीप सिंह ने बताया कि कोरोना के मामलों ने दोबारा रफ़्तार पकड़ ली और स्कूलों में भी कई छात्र पॉजिटिव पाए गए है, जिसे लेकर उन्होंने शिक्षा विभाग को पत्र लिख दिया है कि स्कूलों में कोरोना से बचाव के लिए सभी गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन किया जाए और बिना आरटीपीसीआर टेस्ट के किसी भी विद्यार्थी को स्कूल में एंट्री ना दी जाए। सीएमओ ने बताया कि अगर कोई भी स्कूल बिना आरटीपीसीआर टेस्ट के विद्यार्थी को स्कूल में एंट्री देता है , तो उस स्कूल पर क़ानूनी कार्यवाई की जाएगी। 



स्कूली छात्रों के कोरोना की चपेट में आने की वजह से स्कूल संचालकों में भी डर देखने को मिला। अंबाला में कई स्कूलों ने दावा किया कि उनके स्कूल में कोरोना से बचाव के लिए सभी गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है। तो वहीं कुछ स्कूलों ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एहतियात बरतते हुए विद्यार्थियों को स्कूल नहीं बुलाया और उन्हें ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से ही पढ़ाया जा रहा है। 


Content Writer

Isha

Related News