घोर लापरवाही: हरियाणा के इस अस्पताल में नहीं बिजली, मोमबत्ती की रोशनी में हुई डिलीवरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 02:28 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला): पृथला गांव में डिलीवरी हट पर पीएचसी प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसके चलते बच्चे की मौत हो गई तथा परिजनों व ग्रामीणों में सरकार एंव प्रशासन के खिलाफ रोष बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि पीएचसी में एंबुलेंस व बिजली की समस्या को लेकर कई बार विधायक एंव अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है जिसके  कारण यह समस्या गंभीर होती जा रही है। जानकारी के अनुसार विवाहित अपने मायके में डिलीवरी के लिए आई हुई थी। उसका विवाह पंजाब के गुंबुरघाट में हुआ है। पति मेहनत मजदूरी का कार्य करता है। ऐसे में गर्भवती महिला अपने मायके में डिलीवरी के लिए यह सोच कर आई थी कि गांव में अस्पताल है किसी समय की कोई दिक्कत नहीं आएगी। 
PunjabKesari
अस्पताल की असुविधाओं से उस पर पहाड़ टूट पड़ा लाईट व चार-पांच इन्वर्टर फैल हो जाने पर मोटरसाईकल व मोमबती की रोशनी में डिलीवरी तो हुुई पर नवजात जब नहीं रोआ तो यहां के स्टाफ ने उसे टोहाना ले जाने के बारे में कहा। अस्पताल में एंबुलेंस की सुविधा नहीं थी। टोहाना से गाड़ी आई, जिसके देरी से पहुंचने पर नवजात की मौत हो गई। इस दुखद घटना पर परिवार के साथ ग्रामीण भी रोष में है। इस लापरवाही का दोष सीधा-सीधा प्रशासन व सरकार को दे रहे हैं। 
PunjabKesari
मृतका के भाई संदीप अौर ग्रामीण का कहना है कि यहां न तो लाईट है अौर न ही एंबुलेंस की सुविधा है। मोटरसाईकिल की लाईट से डिलीवरी करवाई है बच्चा मर चुका है। अभी तक कोई अधिकारी पीड़ित परिवार से नहीं मिला है। इससे पहले भी अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करवा चुके हैं। स्थानीय विधायक सुभाष बराला को भी बता चुके हैं। यदि आज एंबुलेंस अौर लाइट होती तो नवजात की जान बच जाती। अब हम इसके बारे में उपायुक्त महोदय से मिलेगे व समस्या से अवगत करवाएंगे। ग्रामीणों ने मांग की है कि यहां पर लाइट व्यवस्था को दुरस्त अौर एंबुलेंस की व्यवस्था भी की जाए। 
PunjabKesari
अस्पताल के फार्मासिस्ट रमेश कुमार ने बताया कि हमें पता लगा है कि रात को मोटरसाईकिल की लाईट में डिलीवरी हुई है। यह गलत बात है लाईट का कोई न कोई हल होना चाहिए। एंबुलेंस की सेवा के लिए दो तीन बार उच्च अधिकारियों को लिख चुके हैं। चार-पांच इनवेटर है पता नहीं किस तकनीकी कारणों से ऐसा रहा। उच्च अधिकारियों को लिखा जाएगा जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static