अवैध जच्चा बच्चा केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग ने मारा छापा, संचालक को किया काबू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 08:52 AM (IST)

पुनहाना : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर शहर में अवैध रूप से चल रहे एक जच्चा बच्चा केंद्र पर कार्रवाई कर केंद्र संचालक को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। विभाग की टीम द्वारा मौके से एम टी किट व अन्य दवाइयां भी बरामद की गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर पुनहाना पुलिस ने आरोपी संचालक उसकी पत्नी व एक सहायक पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यालय मांडीखेड़ा में प्राप्त एक शिकायत के माध्यम से पता चला कि पुनहाना शहर के जमालगढ़ रोड पर एक अवैध जच्चा बच्चा केंद्र चल रहा है। जिसमें अवैध रूप से गर्भपात कराये जाते हैं। शिकायत को आधार मानकर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम उनके नेतृत्व में जिला औषध अधिकारी अमनदीप चौहान व डॉ आशीष तथा पुलिस विभाग की संयुक्त रूप से टीम तैयार कर एक फर्जी महिला ग्राहक बनाकर जच्चा बच्चा केंद्र पर भेजी गई। जहां पर एक हजार रुपये में गर्भपात करने का सौदा तय किया गया।

सौदा होने के बाद फर्जी महिला ग्राहक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया तथा अस्पताल में कार्यरत सहायक आमिर द्वारा महिला को गर्भपात की दवाई पिलाने के लिए तैयार कर दी गई। जैसे ही सहायक दवाई पिलाने के लिए तैयार हुआ, तुरंत स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग की टीम हरकत में आई और मौके से केंद्र संचालक तैयब हुसैन पुत्र हाजर निवासी जमालगढ़ को दबोच लिया। परंतु मौके से सहायक आमिर व महिला डॉ नफीसा भाग खड़े हुए। डॉ अरविंद ने बताया कि मौके से दवाइयां व एम टी किट भी बरामद हुए। जिन्हें सील कर पुलिस विभाग को सौंप दिया गया है। वही पुनहाना सिटी चौकी प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम की शिकायत के आधार पर केंद्र संचालक तैयब पुत्र हाजर, महिला डॉ नफीसा पत्नी तैयब व आमिर निवासी लुहिंगाकला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static