आगामी 15 जून से प्रदेश में होगा सीरो-सर्वे: स्वास्थ्य मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jun 11, 2021 - 11:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य सरकार आगामी 15 जून से प्रदेश में सीरो-सर्वे करवाने जा रही है। इस बार के सीरो-सर्वें में 6 साल से अधिक आयु के बच्चों को भी शामिल किया जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनमें कितनी एंटीबॉडीज बन चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस सर्वे के माध्यम से यह जानकारी जुटाई जाएगी कि राज्य की जनता में कितने प्रतिशत एंटीबॉडिज बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यह एंटीबॉडीज चाहे वैक्सिनेशन के कारण बनी हो, चाहे कोरोना संक्रमण के कारण बनी हो, इसका एक प्रकार से अंदाजा लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सर्वें के माध्यम से भविष्य में वैक्सिनेशन के संबंध में योजना बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही किन क्षेत्रों व वर्गों में ज्यादा जोर देना है, के बारे में योजना बनाते समय मदद मिलेगी। विज ने बताया कि यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना की कोई तीसरी लहर आएगी, तो यह सर्वें उस संबंध में भी पर्याप्त योजना तैयार करने में सहयोग करेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सारी सरकार कोरोना काल से उत्पन्न हुई परिस्थितियों से निपटने के लिए दिन-रात प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए लाखों-करोड़ों रूपए के पैकेज भी दिए गए हैं और इस सारी परिस्थिति को काबू करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static