महिला से मारपीट पर राजस्थान पुलिस पर हो सकती है कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 08:34 PM (IST)

गुडग़ांव,(ब्यूरो): राजस्थान पुलिस द्वारा मेवात में गोरक्षक के घर में की गई रेड पर राजस्थान पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गोरक्षक श्रीकांत की गर्भवती पत्नी से मारपीट के मामले में जहां हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन कर पीएम के नाम सौंपा वहीं अब हरियाणा महिला आयोग भी सामने आ गया है। हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेणू भाटिया ने पीडि़त परिवार से मिलकर कहा कि वे राजस्थान पुलिस की कार्यशैली को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से शिकायत कर राजस्थान पुलिस पर कार्रवाई किए जाने की मांग करेंगी। वहीं मामले में हरियाणा पुलिस भी राजस्थान पुलिस पर केस दर्ज करने की तैयारी में है। राजस्थान पुलिस की गर्भवती महिला से मारपीट के मामले में हरियाणा पुलिस ने स्पेशल जांच टीम बनाई है और साक्ष्य जुटा रही है। वहीं गर्भवती महिला के बच्चे की मौत पर चिकित्सकों की नौ सदस्यीय बोर्ड की टीम ने शव का पोस्टमार्टम कर बिसरा जांच के लिए भेज दिया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पीएम के नाम ज्ञापन सौंपा:

राजस्थान पुलिस की ओर से हरियाणा के गो रक्षकों के खिलाफ हत्या व अपहरण का मामला दर्ज करने के बाद उसके विरोध में लोग सडक़ पर उतर रहे हैं। सोमवार को भारत माता वाहिनी के कार्यकर्ताओं उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान गोरक्षक दल के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। उपायुुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग थी कि मामले की सीबीआई जांच की जाए। एसडीएम गुरुग्राम रवीन्द्र यादव ने उनकी बात सुनने के बाद मांग पत्र लिया। भारत माता वाहिनी संस्था के संस्थापक दिनेश ठाकुर ने कहा कि राजस्थान सरकार ने केवल मुसलमानों के वोट लेने के लिए इस साजिश को रखा है। घटना के चार घंटे बाद ही ओवेसी आकर मोर्चा संभालने लगता है। उसे कोई नहीं देख रहा है। इसके साथ ही मेवात के रहने वाले गोरक्षक श्रीकांत शर्मा के घर पर हमला करने वाले पुलिस कर्मियों को उनके व्यवहार को लेकर गिरफ्तार किया जाए।

 

राजस्थान पुलिस पर दर्ज हो सकती है एफआईआर:

हरियाणा में राजस्थान पुलिस के खिलाफ एफआईआर की तलवार लटक रही है। दो मुस्लिम युवकों को जिंदा जलाने के आरोपित की गर्भवती पत्नी से मारपीट के मामले में हरियाणा पुलिस ने जांच तेज कर दी है। राजस्थान पुलिस पर गर्भवती से मारपीट करने के आरोप हैं। इस वजह से आरोपी श्रीकांत पंडित की गर्भवती पत्नी कमलेश के पेट में पल रहा 9 महीने का बच्चा मरा पैदा हुआ। हरियाणा पुलिस के मुताबिक अगर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यह पुष्टि होती है कि बच्चे की मौत गर्भवती से मारपीट की वजह से हुई और बच्चे को अंदर चोटें लगी तो फिर केस दर्ज होना तय है। वहीं आरोपी श्रीकांत की पत्नी कमलेश की हालत भी गंभीर बनी हुई है। वह मेडिकल कॉलेज के ही अस्पताल में भर्ती है।

 

एसआईटी करेगी जांच:

राजस्थान पुलिस की गर्भवती महिला से मारपीट के मामले में हरियाणा पुलिस ने स्पेशल जांच टीम बनाई है। जिसकी अगुवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूंह उषा कुंडू कर रही है। नूंह के एसपी वरूण सिंगला ने कहा कि इस मामले में पुलिस सभी साक्ष्य, सबूत व गवाहों के आधार पर अपनी निष्पक्ष जांच में जुटी हुई है। अभी केस दर्ज नहीं किया गया है।

 

गृहमंत्री से शिकायत कर करेंगी कार्रवाई की मांग:

वहीं हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया नूंह पहुंची। उन्होंने आरोपी की गर्भवती पत्नी कमलेश से मुलाकात की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इस बर्बरता के बारे में राज्य के गृह मंत्री अनिल विज से बात कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिकायत करेंगी। उनसे इस केस में राजस्थान पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।

 

क्या था मामला:

विदित हो कि गत दिवस हरियाणा के भिवानी जिले के लोहारू में 2 मुस्लिम युवकों के कंकाल बने शव जली बोलेरो में बरामद हुए। दोनों की पहचान राजस्थान के भरतपुर जिले स्थित घाटमिका गांव के जुनैद और नासिर के रूप में हुई। मामले में हरियाणा पुलिस ने अपहरण और हत्या का केस दर्ज किया है। इसी केस में गौरक्षक के रूप में श्रीकांत पंडित के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया। जिसको पकडऩे के लिए राजस्थान पुलिस 16 फरवरी को आई थी। श्रीकांत की मां ने हरियाणा पुलिस को शिकायत दी कि उनके परिवार के साथ राजस्थान पुलिस ने मारपीट की। वहीं गर्भवती कमलेश को भी धक्का देकर नीचे गिराकर पीटा गया। जिससे उसके पेट में पल रहे बच्चे की मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static