टैक्स चोरी मामले में कार्रवाई नहीं होने से गृह मंत्री खफा, प्रदेशभर में 70 से ज्यादा मुकद्दमों में नहीं हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 08:37 AM (IST)

अंबाला/चंडीगढ़: हरियाणा के कई जिलों में करोड़ों रुपए के जी.एस.टी. चोरी मामले में करीब 72 एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से गृह मंत्री अनिल विज खफा हैं। खास बात यह है कि मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद अब तक करीब 70 एफ.आई.आर. दर्ज करने का मामला भी पैंङ्क्षडग हैं। इस मामले का खुलासा गृह मंत्री के पास पहुंची एक शिकायत में हुआ है। बताया गया कि किसी व्यक्ति ने गृह मंत्री से मुलाकात कर उन्हें अब तक दर्ज मुकद्दमों का ब्यौरा सौंपा और कहा कि पुलिस इस मामले में हाथ पर हाथ धरे बैठी है। जिसके बाद ही विज ने खुद डी.जी.पी. को मामले को गंभीरता से लेने साथ ही तुरंत ही एक्शन लेने का आदेश जारी कर दिया है।

तीन दिन पहले गृह मंत्री के पास पहुंची शिकायत में यह बताया गया कि करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी मामले में पुलिस की मिलीभगत चल रही है। कुछ जिलों में सी.एम. के आदेश के बाद भी एफ.आई.आर. दर्ज नहीं हुई और जहां पर केस दर्ज हुए हैं वहां अभी तक पुलिस ने किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। सूत्रों की मानें तो राज्य में कई फर्मों ने जी.एस.टी. अदा करने के नाम पर फर्जीवाडा़ किया था। इस तरह के मामलों में शिकायत संज्ञान में आने के बाद में कुछ जिलों में 70 से ऊपर एफ.आई.आर. दर्ज हुई लेकिन एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। जिन जिलों में मोटा गोलमाल हुआ उनमें रेवाड़ी, फतेहाबाद, पानीपत, हिसार व कैथल मुख्य हैं।

इसके अलावा पूरे मामले में शिकायत हरियाणा के सी.एम. तक पहुंची। सी.एम. ने भी गंभीर मामले में तुरंत एफ.आई.आर. दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि सी.एम. के आदेशों को कुछ जिला पुलिस अफसरों ने ताक पर रख दिया। केस दर्ज नहीं किए दूसरी तरफ जिन जिलों में केस दर्ज कर लिए गए वहां पर कार्रवाई नहीं की गई।

गृह मंत्री के आदेशों के बाद कई जिलों में हुई गिरफ्तारी 
करोड़ों रुपए टैक्स चोरी के मामले में गृह मंत्री के आदेशों के बाद कई जिलों में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने गृह मंत्री को बताया कि संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं और जिन जिलों में एफ.आई.आर. नहीं दर्ज हुई वहां तुरंत एफ.आई.आर. दर्ज करने के साथ उनसे प्रगति रिपोर्ट मांगी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static