DSP की हत्या मामले में हुड्डा और उदयभान का बयान, बोले- प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह हुई ठप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 03:14 PM (IST)

नूंह/चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं द्वारा दिन-दिहाड़े डीएसपी की हत्या करने की घटना सामने आने के बाद प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से बहस छिड गई है। एक ओर जहां खनन मंत्री आरपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष द्वारा सरकार को कटघरे से खडा किया जा रहा है। पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी सूबे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खडे किए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में माइनिंग का खेल किस तरह चल रहा है, यह किसी से छिपा नहीं है। इसी के साथ हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह खराब हो चुकी है।

 

हुड्डा बोले- कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदत्तर हुई

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में क़ानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदत्तर हो चुकी है। विधायकों को भी जान मारने की धमकियां मिल रही हैं। नूंह में डीएसपी की हत्या होने के बाद यह साफ हो गया कि आपराधिक प्रवृति के लोगों के मन में कानून का कोई डर नहीं है। उदयभान ने कहा कि गठबंधन सरकार के राज में हरियाणा में कानून व्यवस्था ठप हो चुकी है। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने कहा कि अपराधियों में प्रशासन का खौफ नहीं है। उदभान ने कहा कि अवैध खनन आज एक व्यापार बन गया है। इसकी जानकारी होमे के बावजूद भी सरकार मामले कोई सुध नहीं ले रही है।

 

अवैध खनन की सूचना पर छापा मारने गए थे डीएसपी सुरेंद्र

जानकारी के अनुसार डीएसपी सुरेंद्र कुमार तावड़ू में तैनात थे। वह तावडू की पहाड़ी में अवैध माइनिंग की सूचना पर छापा मारने गए थे। कार्रवाई के दौरान डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई ने खननस्थल पर पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की, तभी उन्हें टक्कर मार दी गई।  टक्कर डंपर से मारी गई थी। इससे डीएपी की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। 

 

और ये भी पढ़े

Raid डालने पहुंचे DSP को खनन माफिया ने डंपर से कुचला, मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत

DSP पर डंपर चढ़ाकर उनकी हत्या करने वालों पर होगी सख्त से सख्त कार्रवाई- खनन मंत्री

DSP सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान, दिए ये आदेश

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static