कांग्रेस हाईकमान के बुलावे के इंतजार के बाद आखिर हुड्डा ने गठित की 36 सदस्यीय कमेटी

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 10:53 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : कांग्रेस हाईकमान के बुलावे के इंतजार के बाद और समर्थकोंं के दबाव के चलते आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 36 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया। इससे चर्चा चल पड़ी है कि संभवत:अब हुड्डा की कांग्रेस में दाल नहीं गलने वाली और वह जल्द नए फैसले की घोषणा करेंगे। हुड्डा ने रोहतक की परिवर्तन रैली में ऐलान किया था कि भविष्य की रणनीति के लिए कमेटी का गठन करेंगे और उसके अनुसार ही फैसला लेंगे।

अब देखने वाला पहलू यह होगा कि वह कांग्रेस,नई पार्टी या फिर एन.सी.पी. का सहारा लेकर प्रदेश की राजनीति में आगे बढेंग़े। हुड्डा ने रैली में कहा था कि चंडीगढ़ जाकर कमेटी का गठन करेंगे लेकिन 2 दिन चंडीगढ़ रहने के बावजूद कमेटी का गठन नहीं किया और गत शाम चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। सूत्रों की मानें तो 3 दिन पहले हाईकमान के कई नेताओं से मिले थे।

उन्होंने हुड्डा को स्पष्ट कर दिया था कि सोनिया गांधी ही फैसला लेंगी। दिल्ली गलियारों की चर्चा की मानें तो हुड्डा शुक्रवार दोपहर बाद पुत्र दीपेंद्र के साथ कहीं गए थे लेकिन यह जानकारी नहीं मिल पाई कि किससे मिलने गए थे और शाम को कमेटी के गठन के घोषणा कर दी। कांग्रेस हाईकमान को रोहतक में ताकत भी दिखाई लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो कमेटी गठित कर ही दी। 

गठन के साथ कहा यह गया है कि कमेटी सदस्य महारैली में लिए संकल्प मुताबिक प्रदेश से भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए पूरी ताकत से तुरंत काम पर जुटेंगे, ताकि हरियाणा में लोगों की ऐसी अपनी सरकार बने जो सभी वर्गों के हित में काम करे और प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखे। कमेटी चेयरमैन पूर्व मंत्री हरमोङ्क्षहद्र सिंह च_ा और संयोजक विधायक उदयभान को नियुक्त किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static