हरियाणा शराब कांड: हुड्डा ने की मांग- मृतकों के परिवार वालों को सरकार दे नौकरी

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 06:06 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत होने पर अब सियासत गर्मा गई है। जहरीली शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा, वहीं कांग्रेस इसको लेकर प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मांग की कि मरने वालों में जिस मृतक के परिवार के पास आय का साधन नहीं है, उनके परिवार को सरकार नौकरी दे। हालांकि सरकार ने शनिवार को मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है, लेकिन अब कांग्रेस ने नौकरी भी देने की मांग की है। 

इसके साथ हुड्डा ने कहा कि सदन की कार्यवाही में कृषि कानूनों पर रेज्युलेशन पर कांग्रेस की अमेंडमेंट को स्वीकार नहीं किया गया। कांग्रेस की मांग थी कि वोटिंग करवाई जाए, लेकिन उसको नहीं माना गया। हुड्डा ने विधानसभा की नियम बुक को पढ़कर कहा कि कृषि कानूनों पर जो अमेंडमेंट स्वीकार की गई, उस पर वोटिंग करवाने का नियम है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र का गला घोंटा गया है, विपक्ष की बात नहीं सुनी गई।

हुड्डा ने कहा कि मैं स्पीकर का सम्मान करता हूं, लेकिन उनका रवैया पक्षपात का रहा जो सही नहीं है। वहीं राइट टू रिकॉल पर उन्होंने कहा कि यह पहले एमएलए या एमपी पर लागू होनी चाहिए। इसके अलावा हुड्डा ने कहा कि दीवाली पर पटाखे नही जलाएं, घर पर हलवा खाकर दीवाली मनाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static