लोग सुनिश्चित करें कि कोई बेघर और भूखा न रहे : हुड्डा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता के लिए एक अपील जारी की है। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन की वजह से प्रदेश के दिहाड़ीदार, प्रवासी, मनरेगा मजदूर, सफाई कर्मचारी, छोटे कारीगर, रिक्शा वाले, ऑटो वाले, फेरी वाले और गरीब परिवार परेशानी झेल रहे हैं। छोटे किसान भी ऐसे ही हालात से गुजर रहे हैं। 

क्योंकि बार-बार मौसम की मार और अब लॉकडाऊन की वजह से खेती बर्बाद हो चुकी है। मुश्किल की इस घड़ी में सक्षम लोगों को ऐसे तमाम तबकों का सहारा बनना चाहिए। कोरोना महामारी से लडऩे के लिए मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में क्षमता अनुसार दान भी देने की अपील की। हुड्डा ने सरकार की तरफ से घोषित आॢथक मदद जल्द से जल्द जरूरतमंदों तक पहुंचाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों और स्वास्थ्य विभाग के ठेका कर्मियों समेत कई सरकारी विभागों में ठेका कर्मचारियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है, सरकार से ऐसे कर्मचारियों को वेतन शीघ्र जारी करने की अपील की है।

नेता प्रतिपक्ष ने निजी उद्योगों और संस्थानों के मालिकों से भी अपील की है कि अपने कामगारों की सैलरी न काटकर उन्हें अगले महीने की एडवांस पेमैंट दी जाए। मकान मालिकों को भी चाहिए कि वो अपने किसी भी गरीब किराएदार से एक महीने का किराया न ले। उन्होंने दुकानदारों से अपील है कि महामारी के इस दौर में मुनाफे के लिए नहीं, मानवता के लिए काम करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static