कैसे मिलेगा लोगों को इंसाफ जब पुलिस ही चोरों से डरने लगी

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 05:19 PM (IST)

कैथल(सुखविंद्र सैनी): लोगों को न्याय दिलाने वाले ही अगर पीछे हट जाएं, तो लोगों को न्याय कैसे मिलेगा। ऐसा कुछ मामला कैथल में सामने आया हैं। जहां पुलिस ने चोरों को पकड़ऩे से साफ कर दिया और तर्क दिया कि जहां पर चोर रहते हैं, वह मुसलमानों का गांव, इसलिए वह वहां नहीं जा सकते हैं। पुलिस की इस सफाई को सुनकर हर कोई हैरान है। 

चोर पुलिस से डरते हैं यह तो सभी ने सुना होगा, लेकिन पुलिस चोरों से डरती है और उनके गांव में घुसने से भी डरती है, यह पहली बार सुनने को मिल रहा है। जी हां यह सच है। गांव क्योड़क के लोगों की मानें तो क्योड़क चौकी पुलिस ने भैंस चोरों को पकडऩे से साफ इंकार कर दिया और तर्क दिया गया कि जहां पर चोर रहते हैं। वह मुसलमानों का गांव है। इसलिए वे वहां नहीं जा सकते।  पुलिस के मना करने के बाद भैंस मालिक ने हिम्मत नहीं हारी। 

उन्होंने खुद चोरों को पकडऩे का फैसला लिया और फैसला सही साबित हुआ। भैंस मालिक ग्रामीणों के साथ चोर के गांव दबकौरा जिला सहारनपुर (यूपी) पहुंचे और चोर द्वारा चुराई गई अपनी भैंस वापिस ले आया। अब ग्रामीण मामले की शिकायत लेकर एसपी विरेंद्र विज से मिले और मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static