मानवाधिकार आयोग ने बुजुर्गों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, शिकायतों का किया फोन से निपटारा

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 08:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (अर्चना सेठी) : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख प्रदेश  में अकेले रहने वाले बुजुर्ग भी तनाव में हैं। उन्हें खौफ सताने लगा है कि वह संक्रमण की चपेट में आ जाते हैं तो मदद कौन करेगा, क्योंकि लोग सोशल डिस्टैंसिंग मैंटेन कर रहे हैं। फरीदाबाद के हृदय रोगी शंभुनाथ सेठी (87) ने हरियाणा मानवाधिकार आयोग से मदद मांगी है। उन्होंने आयोग को टैलीफोन कर कहा कि घर में बहुत अकेले हैं और सहायता की जरूरत है। बेटी गुरुग्राम में रहती है। इन हालातों में न बेटी आ पा रही है और न वह जा सकते हैं।

अगर उन्हें दिक्कत आती है तो किसके पास जाएंगे। उन्होंने आयोग से कहा कि बेटी के पास पहुंचा दें या बेटी को यहां आने में मदद करें। आयोग ने बेटी से संपर्क कर लिया है जो डी.एल.एफ. में कार्यरत है। बेटी सुबी ने आयोग से कहा कि उसके पिता की दो हार्ट सर्जरी हो चुकी हैं और उन्हें गुरुग्राम में डाक्टर को दिखाना चाहती हैं परंतु जाने के लिए ई-पास नहीं मिल रहा। मां का पिछले साल निधन हो गया था।   

आयोग के सदस्य दीप भाटिया का कहना है कि जिला प्र्रशासन से बात कर उन्हें एम्बुलैंस या अन्य गाड़ी के जरिए गुरुग्राम भिजवाया जाएगा। अन्य बुजुर्ग को भी ऐसी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो 7717356934 पर संपर्क कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static