पलवल की ऐतिहासिक धरती पर तिरंगा फहराकर मुझे बड़ा गर्व महसूस हुआ: मूलचंद शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 11:25 AM (IST)

पलवल(दिनेश): हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की हार्दिक शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आज हम अपने राष्ट्र का 74वां स्वतंर्तता दिवस मना रहे हैं। इस अवसर पर पलवल की ऐतिहासिक धरती पर तिरंगा फहराकर मुझे बड़े गर्व और खुशी का अनुभव हो रहा है। आजादी के इस पावन पर्व पर मैं सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देता हूँ और आप सभी के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करता हूँ। देश की सीमाओं पर डटे जवानों को भी मैं इस राष्ट्रीय पर्व की बधाई देता हूँ और यहां उपस्थित स्वतंर्तता सेनानियों का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आजादी’ बड़ा ही प्यारा शब्द है।  आजादी को वह पंछी महसूस कर सकता है जो बरसों से पिंजरे में कैद है। खुलकर जीने का नाम आजादी है।

इस महामारी ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है और एक दौर तो ऐसा भी आया जब अपने-आपको महाशक्ति बताने वाले देश भी इसके सामने लाचार नजर आए। लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ऊर्जावान व गतिशील नेतृत्व में भारत ने धैर्य और संयम से काम लिया और इस महामारी का डटकर मुकाबला किया।

यही कारण है कि भारत में इसके संक्रमितों की मृत्यु-दर पश्चिमी देशों के मुकाबले बेहद कम है और रिकवरी दर भी लगातार बढ़ रही है। हरियाणा में तो रिकवरी दर 83 प्रतिशत से भी अधिक हो गई है। देश के असंख्य डॉक्टरों, नर्सों, पैरा-मेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, आंगवाड़ी कार्यकर्ताओं आदि ने कोरोना योद्धा के रूप में मानवता की महान सेवा की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने  अनेक जनकल्याणकारी योजनाऐं बनाई है जिनका लाभ आम जन को हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static