''मैं अपनी गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे पर महंगा गिफ्ट देना चाहता था, जिस वजह से...''

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 07:13 PM (IST)

जींद (अनिल): 'मैं अपनी गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे पर महंगा गिफ्ट देना चाहता था...' यह लाइनें किसी फिल्म का डायलॉग नहीं बल्कि उस अपराधी के बयान हैं जो अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने के चक्कर में ऐसा कदम उठा लिया, जिस कारण उसे अब जेल की हवा खानी पड़ रही है। 

दरअसल, जींद पुलिस ने अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए गए विशेष अभियान में चोरों के गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी बंटी पुत्र बनारसी वासी राम कॉलोनी, जींद का रहने वाला है, जिसके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार व दो चोरी के लाईसेंसी रिवाल्वर भी बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने जींद के अलावा कुरूक्षेत्र, फतेहाबाद व टोहाना से लगभग 14 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपी पर पहले भी 11 मुकदमे दर्ज हैं।

डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि सीआईए की टीम सूचना मिली थी कि बंटी अवैध असला लिए हुए है व चोरी की वारदातों में संलिप्त है। जिस सूचना पर टीम द्वारा तुरंत रेड करके आरोपी बंटी को काबू करके तलाशी ली गई, जिसके कब्जे से एक कट्टा, 315 बोर, एक जिंदा राउंड 315 बोर, एक पिस्तोल व मैगजीन 32 बोर, दो रिवाल्वर 32 बोर व 2 जिन्दा राउंड 32 बोर के बरामद हुए। इसके बाद जींद के सिविल लाईन थाना में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ शुरू की गई।

PunjabKesari, Haryana

पूछताछ में आरोपी ने चोरी करने के कारणों के साथ कई वारदातें कबूली। उसने पुलिस को बताया, ' मैं अपनी गर्लफ्रेंड को वैलेंटाईन डे पर महंगा गिफ्ट देना चाहता था, जिस वजह से मैंने इन चोरियों को अंजाम दिया था। अमरदीप उर्फ दीपा के साथ हमारा 3-4 लड़कों का गिरोह है। अमरदीप उर्फ दीपा गिरोह का सरदार है। वही योजना बनाता था कि कहां चोरी करनी है और किस-किस को साथ लेकर जाना है।' 

बंटी ने बताया कि अगस्त 2020 में अपने साथी अमनदीप उर्फ दीपा के साथ मिलकर कुरूक्षेत्र पुराना बस अड्डा के पास से एक मकान का ताला तोड़कर उसमें से एक पिस्तौल व रूपये चोरी किए थे। 4 महीने पहले कुरूक्षेत्र में ही एक मकान से गाड़ी पोलो चोरी की थी। सितम्बर 2020 में सफीदों रोड जींद से एक गैराज से एक गाड़ी होण्डा इमेज चोरी की थी। आरोपी द्वारा किए कबूलनामे में बंद घरों से चोरी के मामले हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static