हरियाणा में खोदकर निकाले जाएंगे लव जिहाद के मामले, गृह मंत्री विज ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 04:41 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा के बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड में सामने आए लव जिहाद के मामले को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। कुछ दिन पहले जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की बात कही, वहीं अब गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा बनने से लेकर अब तक यानी 55 सालों में जितने भी लव जिहाद से जुड़े मामले हैं, उनकी जांच के लिए आदेश दे दिए हैं।

PunjabKesari, haryana

विज ने कहा कि लव जिहाद का मामला बेहद गंभीर होता जा रहा है तो इसके ऊपर कानून बनाना बहुत जरुरी होता जा रहा है, इसलिए इसके खिलाफ ना केवल कानून बनाना जरूरी हो गया है, बल्कि अब तो पिछले सारे मामलों की जांच भी जरूरी हो गई है, जिसके लिए उन्होंने डीजीपी को आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में धर्म परिवर्तन करके शादी करवाने या शादी करके बाद में धर्म परिवर्तन करवाया हो ऐसे सभी मामले सामने लाए जाएगें। 

विज ने राहुल गांधी पर कसा तंज
बिहार चुनावों में वोटिंग मशीन और मीडिया पर टिप्पणी कर कांग्रेसी नेता राहुल गांधी भाजपा के निशाने पर आ गए हैं। राहुल गांधी की टिप्पणी पर अनिल विज ने तंज कसा है। विज ने राहुल गांधी को बच्चा करार दिया और कहा कि उसे अभी समझ नहीं है कि क्या सामान किसका होता है। विज ने कहा कि वोटिंग मशीन चुनाव आयोग की होती है और मीडिया स्वतन्त्र है। राहुल गांधी कब क्या बोल दें कुछ पता नहीं लगता।

PunjabKesari, haryanha

दिल्ली में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखकर अब हरियाणा सरकार सख्त हो गई है। हरियाणा में कोरोना फिर विकराल रूप न ले जाए इससे बचने के लिए अनिल विज ने सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। विज ने स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ पुलिस को भी ये आदेश दे दिए हैं कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर नहीं आना चाहिए। विज ने बताया कि बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान काटने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

विज बोले- पाकिस्तान हमारा मित्र नहीं
पाकिस्तान में करतारपुर साहिब को आईएसआई की निगरानी में रखने का मामला भी अब गर्माता जा रहा है। इस मामले पर भी विज ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया और जमकर बरसे। विज ने कहा कि पाकिस्तान हमारा मित्र नहीं है और न कोई काम हमारे अच्छे के लिए करता है। विज ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि पाकिस्तान हमारे भले या भावना के लिए काम करता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, पाकिस्तान सिर्फ और सिर्फ हमारा इस्तेमाल करता है। 

एसिड अटैक के आरोपी पर 1 लाख रूपये का इनाम
हरियाणा के पानीपत में महिला पर हुए एसिड अटैक मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। इस मामले पर आज प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी। विज ने बताया कि एसिड अटैक के आरोपी पर 1 लाख रूपये का इनाम रखा गया है। इसके साथ ही जो सीसीटीव फुटेज सामने आई है, उसमें कुछ क्लियर न दिख पाने के चलते आरोपी अभी गिरफ्त के बाहर है लेकिन मामले में तफ्तीश जारी है। विज की मानें तो सीसीटीवी फुटेज पीड़ित महिला और उसके पति को दिखाई गई , लेकिन उन्होंने भी आरोपी की पहचान नहीं की है। 

PunjabKesari, haryana

पंजाब में रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठे किसानों और उसकी वजह से रद्द हो रही ट्रेनों के चलते रेलवे को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार कैसे किसानों को समझाएगी , इस सवाल के जवाब में विज ने कहा कि किसानों की फसल की खरीद हो चुकी है और वो भी मंडी में एमएसपी पर खरीदी गई है। जिसके बाद बहुत से किसानों के बात समझ में आ गई है और सभी के खाते में रूपये भी आ गए हैं, ऐसे में हड़ताल का औचित्य नहीं बनता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static