भीषण गर्मी में आग के बीच तपस्या कर रहा साधु, जानिए क्या है कारण

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 10:53 PM (IST)

सोहना(सतीश): गुरूग्राम जिले की सोहना नगरपरिषद के गांव सांप की नगली के प्राचीन अश्वाधामा मंदिर के परिसर में एक साधु भयंकर गर्मी मे आग की लपटों के बीच 41 दिन की तपस्या पर बैठा है। साधु सुबह 11 बजे से दोपहर सवा दो बजे तक अपने चारों तरफ आग की 11 धूनी बना कर उसके बीच इलाके की अमन शांति के लिए तपस्या कर रहा है। अरावली पहाड़ी की तलहटी में बने इस मंदिर को लेकर ग्रामीणों की मान्यता है कि इस मंदिर में आकर जो भी भक्त  कोई मनोकामना मांगता है, तो वह यहां से खाली हाथ नहीं जाता। 

तपस्या करने वाले साधु ने बताया कि वह कई सालों से इस तरह से तपस्या कर रहे है। इससे पहले वह हरियाणा के भिवानी में इस तरह की तपस्या कर चुके हैं। इस बार वह अरावली पहाड़ियों की तलहटी में बने अश्वाधामा मंदिर के परिसर में बैठकर तपस्या कर रहे हैं। इस तपस्या का उद्देश्य लोगों के बीच अमन शांति पैदा करने लिए भगवान से प्रार्थना करना है।

इस घोर कलयुग के बीच जहां लोग लालच में आकर आपसी रिश्तों को भूलते जा रहे है, वहीं दूसरी और कुछ साधु संत लोगों के आपसी भाईचारे और अमन शांति को बनाने के लिए ज्येष्ठ के महीने की तपती दोपहरी में आग के बीच बैठ कर तप कर रहे हैं। साधु द्वारा की जा रही 41 दिन की इस तपस्या में अपना सहयोग देने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण भी यहां पहुंच कर रात्रि में भजन सत्संग कर इस तपस्वी साधु का हौसला बढ़ाते हैं

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static