पानीपत का ये भैंसा जीता है शाही जिंदगी, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 01:45 PM (IST)

पानीपत(अनिल कुमार):  हरियाणा के पानीपत जिले के डिडवाड़ी निवासी पशु पालक नरेंद्र सिंह के झोटे घोलू का बेटा शहंशाह अब प्रदेश की नहीं देश या कहें कि विदेशों में भी मुर्राह नस्ल की पहचान छोड़ रहा है। शहंशाह के लिए उसके मालिक को पच्चीस करोड़ रुपये तक का भी ऑफर मिला है। वह उसे किसी भी कीमत पर बेचने को तैयार नहीं है। शहंशाह के सीमेन के लिए उनके पास कोलंबिया, वेनजला व कोस्टारिका समेत कई देशों से ऑफर आई है। 
PunjabKesari
यहीं नहीं शहंशाह ने चैंपियनशिप के मुर्राह नस्ल के झोटा कैटेगरी में तीन का पहला इनाम झटका है। शहंशाह के मालिक नरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि शहंशाह को रोज सुबह शैंपू से नहलाया जाता है और उसके बाद आधे किलो तेल से मालिश होती है। हर सप्ताह शहंशाह की सेविंग की जाती है। इसके लिए स्पेशल स्वीमिंग पूल बना है। उसके रहने के लिए खास तौर पर मैट बिछाया है, जिसपर वो बैठता और सोता है। नरेंद्र शहंशाह पर हर महीने लगभग 48 हजार रुपए खर्च करते हैं।
PunjabKesari
शहंशाह की उम्र 3 साल है, उसकी लंबाई 15 फुट और ऊंचाई 6 फीट है। वह रोजाना दस किलो दूध पीने के साथ दस किलो सेब के अलावा दो सौ ग्राम मिलन मिक्सर भी लेता है। नरेंद्र ने बताया कि करीब तीन साल पहले कई देशों के पशुपालकों का दल उनके फार्म पर आया था। विदेशी मेहमानों ने घोलू की विशेष तारीफ की थी। विदेशी पशुपालक काफी दिनों से शहंशाह के बारे में भी उनसे बात कर जानकारी लेते रहे है।
 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static