नासिर-जुनैद हत्याकांड: Nuh में सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए चप्पे चप्पे पर पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 12:04 PM (IST)

नूंह (एके बघेल) : भिवानी के लोहारु में नासिर-जुनैद कंकाल कांड के बाद नूंह जिले में इस पूरे मामले को लेकर कोई संप्रदायिक तनाव व सामाजिक शांति भंग ना हो इसको लेकर हरियाणा सरकार द्वारा जिले में कुछ दिन पहले 3 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी तथा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 10 रैपिड एक्शन फोर्स की कंपनियां तैनात कर दी गई थी। इस घटनाक्रम को 15 दिन होने को है लेकिन अभी भी जिले में रैपिड एक्शन फोर्स की 10 कंपनियां लगी हुई है। 

PunjabKesari

नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा कि रैपिड एक्शन फोर्स की 10 कंपनियां कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाई गई है। जिले में लगातार फ्लैग मार्च करके लोगों में भरोसा दिलाया जा रहा है। जिले की पुलिस सतर्क है किसी भी असामाजिक तत्व को कानून व्यवस्था खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अमन शांति के लिए लोगों से अपील की जा रही है। जब तक जिले में पूरी तरह से अमन शांति बहाल नहीं हो जाती जिले में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। 

PunjabKesari

वहीं राजस्थान पुलिस पर दर्ज मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा कि जिले के जिन लोगों पर आरोप लग रहा है कि नासिर और जुनैद की मौत में उनका हाथ है जब तक उन लोगों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती। उसके बाद ही राजस्थान पुलिस से संपर्क किया जाएगा। राजस्थान पुलिस द्वारा लगाए गए आरोप पर वरुण सिंगला ने कहा कि हरियाणा पुलिस राजस्थान पुलिस का पूरा सहयोग कर रही है।


16 फरवरी को बोलेरो में जलाकर हुई थी हत्या


गौरतलब है कि 16 फरवरी की सुबह हरियाणा के भिवानी जिले के लोहारू में एक जली हुई बोलेरो मिली थी। गाड़ी में दो नर कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई थी। बोलेरो के नंबर की जांच करने पर पता चला था कि यह गाड़ी राजस्थान के भरतपुर के गांव घाटमीका के रहने वाले मुस्लिम युवकों नासिर और जुनैद की है। इस बीच यह बात सामने आई कि एक दिन पहले ही नासिर और जुनैद के परिजनों ने दोनों की किडनैपिंग होने की बात कहते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। परिजनों ने गौ रक्षक दल के सदस्यों पर गंभीर आरोप लगाते हुए नासिर और जुनैद को बोलेरो सहित गिरफ्तार करने, उनके साथ मारपीट करने और दोनों को जिंदा जलाकर मारने की बात पुलिस को बताई थी। परिजनों के आरोपों के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर चुकी है।
PunjabKesari
 

नासिर-जुनैद हत्कांड से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ें :

 

नासिर-जुनैद हत्याकांड : नूंह में तनाव का माहौल, इंटरनेट सेवा बंद, सांप्रदायकि हिंसा के इनपुट, RAF तैनात

नासिर-जुनैद हत्याकांड में करनाल के तीसरे आरोपी की एंट्री, घरौंडा में राजस्थान पुलिस ने डाला डेरा

जुनैद-नासिर हत्याकांड के आरोपी कालू के गांव में राजस्थान पुलिस की No Entry, पंचायत का बड़ा फैसला


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static