दुकानदारों की नासमझी के चलते बाजार में बढ़ी भीड़, ऐसे कोरोना फिर पकड़ सकता है रफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 10:21 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): हरियाणा में 31 मई तक बढ़े लॉकडाउन की नई गाइडलाइन जिसमें दुकानों को खोलने की थोड़ी ढिलाई दी गई है। सरकार की नई गाइडलाइन के चलते सरकार ने ऑड ईवन के फार्मूला से सुबह 7 बजे से 12 बजे तक दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। इसी कड़ी में ऑड ईवन के फार्मूला को लागू करवाने के लिए ऐलनाबाद पालिका प्रशासन द्वारा कल रात को ही दुकानों पर नंबरी कर दी गई। ताकि दुकानदार अपनी बारी के अनुसार ही अपनी दुकानें खोल सके। लेकिन दुकान दारों की नासमझी कहे या फिर कुछ और। सोमवार को इस फार्मूले का सही रूप से पालन नहीं हो सका और बाजार में भारी भीड़ नज़र आई। 

दुकानदार इन नियमों का सही रूप से पालन करे, इसके लिए उपमंडल अधिकारी दिलबाग सिंह, नायब तहसीलदार अजय कुमार व थाना प्रभारी ओम प्रकाश बाजार में सभी लोगों को समझाते नज़र आए और नियमों की पालना न करने वाले अनेक दुकानों को सील करते हुए उनके चालान भी काटे। उपमंडल प्रशासन ने मास्क न पहनने वाले लोगों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया। 

ऑड ईवन नम्बर की नासमझी का कारण पालिका प्रशासन की गलती भी रहा कि नंबरिंग के दौरान कुछ दुकानों की नंबरिंग हो नहीं पाई और दूसरी तरफ कुछ ऐसी दुकानों की नम्बरिंग डबल हो गई। जिन दुकानों के एक ही दुकान के दो शटर थे। ऐसे में यह क्रम टूटना स्वभाविक भी है। इस बात को लेकर जब एसडीएम दिलबाग सिंह ने बाजार में पत्रकारों से बात की तो उन्होंने बताया कि आज ही ऑड ईवन फार्मूला लागू किया गया है और यह फार्मूला 99 प्रतिशत कामयाब रहा है। 

भीड़ तो बाजार में बढ़ी है। ऐसे में लोगो का भी दायित्व बनता है कि वह सरकार के डर से नहीं बल्कि खुद के लिए व खुद के परिवार के लिए बेवजह की भीड़ न करें और अपने घरों से बाहर न निकलें। क्योंकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। अलबत्ता कुछ भी हो लॉकडाउन में दी गई इस प्रकार से ढील में ऐलनाबाद के बाजार में बहुत भीड़ नजर आई। अगर लोगों ने इस प्रकार की नासमझी दिखाई तो ऐलनाबाद में कोरोना संक्रमण पर लगी ब्रेक फिर रफ्तार पकड़ सकती है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static