दीपावली को लेकर खरीददारों की बाजारों में बढ़ती जा रही भीड़, दुकानदार दिखाई दे रहे बड़े उत्साहित

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 10:00 AM (IST)

गुडग़ांव : दीयों का पर्व दीपावली को लेकर शहरवासी ही नहीं, अपितु ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। हालांकि कोरोना महामारी का प्रकोप अभी कम नहीं हुआ है। इस सबके बावजूद भी पिछले कर्ठ दिनों से शहर के मुख्य सदर बाजार, सोहना चौक, जैकबपुरा, ओल्ड व न्यू रेलवे रोड स्थित बाजारों सहित शहर के एमजी रोड स्थित दर्जन भर शॉपिंग मॉल्स में शहरवासी व ग्रामीण खरीददारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। रविवार को इन बाजारों में महिलाओं की भी भारी भीड़ दिखाई दी।

कोरोना महामारी के प्रकोप से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने आवश्यक दिशा- निर्देश जारी किए हुए हैं कि फेस मास्क लगाकर ही लोग अपने घरों से निकलें और सामाजिक दूरी का पालन करें, लेकिन त्यौहारों को लेकर उत्साहित हुए लोग इन दिशा-निर्देशों का पालन करते दिखाई नहीं दे रहे हैं। जबकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लोगों से दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह करता आ रहा है। बाजारों में खरीददारों की भीड़ बढऩे से दुकानदार भी काफी उत्साहित हैं।

उधर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों स्थित मंदिरों व शिवालयों भूतेश्वर, सिद्धेश्वर, घंटेश्वर, पटेल नगर स्थित श्रीबांकेबिहारी मंदिर, मदनपुरी का बाबा अमरनाथ मंदिर, सैक्टर 4 का श्रीकृष्ण मंदिर, सूर्य विहार का माता वैष्णो मंदिर, न्यू कालोनी स्थित गीता भवन आदि में भी दीपावली पर्व को लेकर तैयारियां चल रही हैं। उधर जिला प्रशासन इन त्यौहारों को लेकर काफी गंभीर दिखाई दे रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर पुलिसकर्मी पीसीआर के साथ तैनात किए गए हैं। प्रशासन के उच्चाधिकारी भी विभिन्न क्षेत्रों पर नजर रखे हुए हैं, ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static