अटल बिहारी वाजपेयी की मौत की खबर से स्थगित हुआ साहिब हत्याकांड से जुड़ा धरना(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 06:02 PM (IST)

मेवात(एके बघेल): पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मौत की खबर का असर पुन्हाना अनाज मंडी में साहिब हत्याकांड में इंसाफ दिलाने के लिए पिछले दस दिन से चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर भी देखने को मिला। भारत रत्न पूर्व पीएम प्रधानमंत्री मौत की खबर सुनकर आज शुक्रवार को होने वाली गिरफ्तारी का मसला टाल दिया गया।

PunjabKesari

शनिवार को तय कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार - शनिवार की गिरफ्तारी एक साथ पुन्हाना अनाज मंडी में दी जाएगी। इतना ही नहीं आगामी 19 अगस्त को राजघाट पर गाँधी जी की समाधि के बाद जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन की अनुमति के लिए एक टीम दिल्ली कार्यक्रम की परमिशन दिल्ली पुलिस से लेने के लिए निकल चुकी है।

टीम की अगुवाई कर रहे समाजसेवी रमजान चौधरी एडवोकेट ने बताया कि पुन्हाना अनाज मंडी में इसी तरह अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। आगामी 19 अगस्त को जंतर - मंतर पर होने वाले प्रदर्शन के लिए सुप्रीम कोर्ट के जाने - माने वकील प्रशांत भूषण, स्वराज अभियान के प्रोफ़ेसर योगेंदर यादव, लोकसभा सांसद धर्मबीर गाँधी व लोकसभा सांसद भिवानी धर्मबीर सिंह, पंकज पुष्कर विधायक, पूर्व सांसद अली अनवर, शबनम हाशमी समाजसेविका, हर्ष मंदर पूर्व आईएएस सहित देश की कई जानी - मानी हस्तियां कार्यक्रम में भाग लेंगी।

उन्होंने कहा कि कई लोगों से बातचीत भी हो चुकी है। कुल मिलाकर साहिब हत्याकांड की गूंज जंतर-मंतर दिल्ली से संसद तक सुनाई देगी। कमेटी ने साफ-साफ कहा कि जब तक दोषी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता , तब तक शव को दफनाया नहीं जायेगा और अनिश्चितकालीन धरना इसी तरह पुन्हाना अनाज मंडी में चलता रहेगा।

बता दें कि गत 7 अगस्त को उतराखंड - हरियाणा पुलिस की संयुक्त रेड में ग्रामीणों से झड़प हो गई थी। उसी दौरान गोली चलने से साहिब निवासी नहेदा की मौत हो गई थी। पुलिस मृतक के मामा शब्बीर को देहरादून में हुई मोबाइल शोरूम लूट के मामले में गिरफ्तार करने आई थी। उसी दिन से लगातार धरना - प्रदर्शन से लेकर नेताओं की गिरफ्तारियां चल रही हैं। रमजान चौधरी ने पूर्व पीएम के निधन को अपूर्णीय क्षति बताते हुए दु:ख जताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static