मंहगाई ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, आम जनता की पहुंच से बाहर हुआ टमाटर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 12:48 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : सब्जियों को स्वादिष्ट बनाने वाला और खाने के साथ सलाद में इस्तेमाल होने वाला टमाटर इन दिनों जनता की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। जहां राई और सोनीपत के अतिरिक्त खरखोदा के साथ गोहाना में प्रति 1 किलो 100 के हिसाब से बिक रहा है जिससे घरेलू महिलाओं की रसोई का बजट अब बिगड़ चुका है।

बता दें कि इन दिनों सोनीपत जिले के विभिन्न क्षेत्रों की सब्जी मंडियों में टमाटर के भाव आसमान छू रहे है। सब्जी मंडी में टमाटर 100 रुपए प्रति किलो के हिसाब से लोग खरीद रहे है। इसके अतिरिक्त हरी मटर और हरा धनिया भी सो रुपए प्रति एक किलो बिक रहा था। वहीं अदरक का भाव भी 120 प्रति किलो तक रहा।

लोगों और घरेलू महिलाओं ने बताया कि इतनी महंगाई में सब्जी खरीदना बेहद ही मुश्किल हो रहा है। महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है और उनके रोजगार दिन प्रतिदिन समाप्त होते जा रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि घर में रसोई का बजट अब खराब होता जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ सब्जी मंडी में जब सब्जी विक्रेता महिलाओं से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अब पीछे से आने वाली कुछ सब्जियां शिमला और कुछ सब्जियां राजस्थान से आती है। इस वजह से सब्जियां काफी महंगी हो चुकी है और यहां उनके पास सब्जियां खरीदने वाले ग्राहक जहां पहले एक-एक किलो सब्जियां लेते थे, अब वह पॉव पॉव, ढाई-ढाई सौ ग्राम सब्जियां ले रहे हैं। उनका मानना है कि स्थानीय सब्जियां पहुंचने के बाद कुछ रेट कम जरूर होंगे।

हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static