पटाखे बजाने वाले बुलेट बाइक की हुई जांच, मौके पर उतरवाए साइलैंसर

2/14/2020 11:26:38 AM

रतिया (झंडई) : पुलिस कप्तान के दिशा-निर्देश पर गुरुवार को एक बार फिर यातायात पुलिस ने जिला इंचार्ज रामधन के नेतृत्व में पटाखे बजाने वाले बुलेट मोटरसाइकिलों के अलावा अन्य बिना दस्तावेजों से चलने वाले वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। इस दौरान उपरोक्त टीम ने जहां अपनी देख-रेख में ही बुलेट मोटरसाइकिल के साइलैंसरों की जांच की, वहीं पटाखे बजाने वाले साइलैंसरों को अपनी देख-रेख में ही उतरवाया गया।

शहर के फतेहाबाद रोड पर चलाए गए उपरोक्त अभियान को लेकर उन वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ था जिनके पास दस्तावेज पूरे नहीं थे और जिन बुलेट मोटरसाइकिलों के साइलैंसरों में पटाखे बजाने वाले यंत्र आदि लगे हुए थे। बताया जाता है कि उपरोक्त टीम की बुलेट मोटरसाइकिलों पर ही पूरी तरह नजर थी और जैसे ही उपरोक्त मार्ग पर बुलेट मोटरसाइकिल गुजर रहे थे तो उन्हें रुकवा कर पुलिस टीम ने स्वयं ही साइलैंसरों के अंदर लगे यत्रों की जांच की और अपनी देख-रेख में ही अधिकांश बुलेट मोटरसाइकिलों के साइलैंसरों को उतरवाया।

जिला ट्रैफिक इंचार्ज रामधन ने बताया कि पुलिस कप्तान के दिशा-निर्देश पर ही समय-समय पर वाहनों की जांच-पड़ताल के लिए इस तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। आज के अभियान के दौरान शहर में बुलेट बाइक चालकों के खिलाफ अभियान चलाया गया है व जिन बुलेट बाइकों में पटाखा बजाने वाले यंत्र लगाए गए हैं, उनका मौके पर ही पटाखा बजाने वाले यंत्र उतरवाए गए व उनका चालान भी किया गया है। इस तरह का अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। 


Isha

Related News