8,000 तालाबों के पुनरुद्धार के लिए इजरायल का ताहल ग्रुप करेगा हरियाणा की मदद(video)

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 05:49 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आग्रह पर अपशिष्ट जल प्रबंधन, सूक्ष्म सिंचाई और आधारभूत संरचना जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त इजराइल का ताहल ग्रुप गांवों में पानी की अधिकता वाले 8,000 तालाबों के पुनरूद्घार, अपशिष्ट जल की रिसाइकलिंग और शोधन के उपरांत सिंचाई के लिए इसका उपयोग करने जैसे मुद्दों के समाधान खोजने में मदद करने के लिए शीघ्र ही विशेषज्ञों की एक टीम हरियाणा भेजने को सहमत हो गया है।

विदेश दौरे पर गए मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तेल अवीव में ताहल ग्रुप के सीईओ और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ विस्तृत वार्ता के दौरान यह सहमति बनी। अपशिष्ट जल प्रबंधन, सूक्ष्म सिंचाई और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी, ताहल ग्रुप का मुख्यालय गुरुग्राम में है। पूरे भारत में मेगा परियोजनाएं चला रहा है। ताहल विशेषज्ञ विभिन्न विभागों का दौरा करेंगे और हरियाणा सरकार का जल प्रबंधन की मास्टर प्लानिंग के लिए मार्गदर्शन करेंगे। 

भारत के प्रति आशावान ताहल ग्रुप दुनिया भर के विकासशील देशों में टिकाऊ आधारभूत संरचना विकास परियोजनाओं के क्षेत्र में अग्रणी वैश्विक प्रदाता है। ताहल 20 से अधिक वर्षों से भारत में काम कर रहा है। पूरी तरह से भारतीयों द्वारा प्रबंधित, ताहल भारत में जलवायु परिवर्तन, खाद्य सुरक्षा, स्वच्छ जल, स्वच्छ ऊर्जा और टिकाऊ विकास से संबंधित परियोजनाओं पर काम करता है और कई परियोजनाओं पर परामर्श प्रदान करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static