जयहिंद सेना ने नैना चौटाला को घेरा, बोले - ऑनलाइन नहीं बल्कि ऑन ग्राउंड आकर देखें हालात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 09:37 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : बीते दिनों हुई बारिश के चलते बहुत से किसानों की लाखों की फसल खराब हो गई थी। इसी कड़ी में जयहिन्द सेना ने बुधवार को बाढड़ा हल्के के कई गांवों में फसलों के खराबे का जायजा लिया और विधायक नैना चौटाला पर हल्के की सुध नहीं लेने का आरोप लगाया। साथ ही नैना चौटाला के साथ-साथ कृषि मंत्री जेपी दलाल से भी क्षेत्र में खराबे का आंकलन कर किसानों को 50 हजार रुपए का मुआवजा देने की मांग की। इस दौरान सेना ने नैना चौटाला पर एसी कमरों में बैठकर सत्ता की ऐश लेने का भी आरोप लगाया।

दरअसल जयहिंद सेना के प्रमुख चरखी दादरी के बाढड़ा हल्के के गांव दूधवा सहित कई गांवों में पहुंचे थे और किसानों के साथ बारिश व ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों ने उनके समक्ष सरकार द्वारा सुध नहीं लेने व उनकी फसलें 90 फीसदी तक खराब होने का रोना रोया। नवीन जयहिन्द ने बाढड़ा विधायक नैना चौटाला से भी अपील की कि उनको भी यहां खेतो में आकर खराब हुई फसल का मुआयना करने चाहिए। खराब हुई सरसों की फसल का हर किसान को हर एकड़ के मुताबिक कम से कम 50 हजार से 55 हजार का नुकसान हुआ है।

नवीन जयहिन्द को किसानों ने बताया कि ओले इतनी तेजी से गिरे हैं जो आज से 60 साल में कभी नही गिरे। जिसकी वजह से सारी सरसों झड़कर नीचे गिरकर खराब हो गई और फसल में कुछ नहीं बचा। जयहिन्द ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री जेपी दलाल व विधायक नैना चौटाला को सलाह देते हुए कहा कि उनको ऑनलाइन नहीं बल्कि ऑन ग्राउंड आकर ये हालात देखने चाहिए। ताकि उनको भी पता चले कि स्थिति क्या है। दो हजार एकड़ जमीन की फसल तो सिर्फ दुधवा गांव की है जो खराब हो चुकी है। साथ ही जयहिन्द ने पटवारियों से भी अपील करते हुए कहा कि जिस किसान का जितना नुकसान हुआ है उससे कम का नुकसान न बताए वरना पाप लगेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static