जाट आरक्षण आंदोलन: थानों में फोर्स को तैयार रहने के आदेश

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2017 - 11:35 AM (IST)

गुड़गांव:हरियाणा में एक बार फिर जाट आरक्षण आंदोलन की चिंगारी निकलने लगी है। आगामी 29 जनवरी से सम्भावित जाट आरक्षण आंदोलन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। पिछले साल हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन काफी हिंसक हो गया था जिसमें करोड़ों की सम्पत्ति जहां नुकसान हुई थी वहीं कई जगहों पर हिंसक घटनाएं भी हुई थी। अब जब एक बार फिर जाट आरक्षण आंदोलन शुरू किए जाने की सम्भावना को देखते हुए प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग को सचेत कर दिया है। रविवार को साइबर सिटी में पुलिस ने मॉक ड्रिल किया। मॉक ड्रिल में पुलिस के अलावा विशेष टीम, अल्फा कंपनी, हरियाणा महिला रैपिड एक्शन फोर्स एवं साउथ, ईस्ट व वैस्ट की क्यूआरटी शामिल रही। खुद पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने पूरी स्थिति पर नजर बनाए रखी। 

 

पुलिस आयुक्त ने बताया कि शांति व कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए यह मॉक ड्रिल कराई गई है। मॉक ड्रिल के दौरान वाटर कैनन वाहन व वज्रा वाहन की भी वर्किंग कन्डीशन चैक कराई गई ताकि विषम परिस्थितियों में हालात पर काबू पाया जा सके। मॉक ड्रिल में उपायुक्त मुख्यालय सिमरदीप सिंह, डीसीप अशोक बक्शी, डीसीपी सुमीत कुमार, एसीपी जय सिंह लॉ एंड आर्डर मौजूद रहे। पुलिस आयुक्त ने सभी अधिकारियों को जाट आरक्षण गतिविधियों के दौरान जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर जिला में कहीं पर भी कोई कानून व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश करता है तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। 

 

इसके अलावा सभी संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त व प्रबन्धक थाना को पुलिस थाना में पुलिस फोर्स को स्टैंड टू रखने व इस बारे ब्रीफ  करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि आवश्यकता पडऩे पर किसी भी कानून विरूद्व गतिविधि से सख्ती से निपटा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static