लंबी लड़ाई के बाद JJP को मिली कैथल जिला परिषद की कुर्सी, वाइस चेयरमैन पद पर BJP की जीत

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 07:50 PM (IST)

कैथल(जयपाल) : हरियाणा में गठबंधन सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के बीच लंबे समय से चली आ रही कैथल जिला परिषद चेयरमैन की लड़ाई आज आखिरकार समाप्त होगी। जजपा के दीप मलिक को चेयरमैन चुन लिया गया है। इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी के कर्मवीर कौल को वाइस चेयरमैन पद के लिए जीत मिली है।

 

दोनों पार्टियों की साख की लड़ाई बना हुआ था चुनाव

 

बता दें कि यह जिला परिषद का चुनाव दोनों पार्टियों के लिए साख की लड़ाई बना हुआ था। दोनों ही पार्टियों ने इस चुनाव को जीतने के लिए साम, दाम, दंड, भेद सभी तरीके आजमाए। खास बात यह रही कि जननायक जनता पार्टी के पास बहुमत था और आखिरी तक रहा भी। वहीं भारतीय जनता पार्टी के पास बहुमत के लिए पर्याप्त पार्षद नहीं थे। इसलिए अपनी साख बचाने के लिए आखिरकार दोनों पार्टियों के नेताओं ने आपस में बैठकर समझौता कर लिया। इसके बाद चेयरमैन का पद जननायक जनता पार्टी को मिला, जबकि भाजपा को वाइस चेयरमैन पद से संतुष्टि करनी पड़ी।

 

बीजेपी के लिए अग्निपरीक्षा तो जजपा के लिए वर्चस्व की लड़ाई बन गया था चुनाव

 

कैथल जिला परिषद के इस चुनाव को लेकर पूरे हरियाणा में चर्चाएं थी। वहीं दोनों पार्टियों के नेताओं ने इसे अपने वर्चस्व की लड़ाई बनाया हुआ था, क्योंकि जिला परिषद के इस चुनाव को कहीं ना कहीं विधानसभा के सेमीफाइनल मैच की तरह देखा जा रहा था। वहीं कैथल में ब्लॉक समिति चेयरमैन में अपना परचम फहराने वाली भारतीय जनता पार्टी के लिए भी यह अग्निपरीक्षा से कम नहीं थी। बताया जा रहा है की इस इलेक्शन को लेकर भारतीय जनता पार्टी की स्थिति यह थी कि पिछली तीन मीटिंगों में जब उनको लगा कि उनका चेयरमैन और वाइस चेयरमैन नहीं बन सकता तो उसी समय अचानक इलेक्शन करवाने वाले अधिकारी ही छुट्टी पर चले जाते थे। इसीलिए शहर में चर्चाएं थी कि जह तक बीजेपी को कोई भी पद नहीं मिलता, तब तक इलेक्शन नहीं हो पाएगा और वहीं आज साबित भी हुआ।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static