जुगाड़ और ओवरलोड वाहन सड़कों के लिए बने खतरा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 08:39 PM (IST)

कैथल(जोगिंदर कुंडू): देश में यातायात नियमों का पालन नहीं होने के कारण सड़कों पर हादसों में लाखों जिंदगियां हर साल दम तोड़ रही हैं और लोग अपनी गलती के कारण न केवल कानून को चुनौती दे रहे हैं बल्कि सड़कों पर चलने वालों की सुरक्षा के लिये भी खतरा बन रहे हैं।

सड़कों पर होने वाले हादसों के लिए तेज गति तो जिमेदार है ही लेकिन गन्ना, भूसा, पराली से ओवरलोड वाहन, मोटरसाइकल इंजन लगी रेहड़ी यानि जुगाड़ रिक्शा और एक साथ कई ट्रालियों को खींच रहे ट्रैक्टर भी सड़कों पर लोगों की जान के लिए खतरा बने हुए हैं। हालांकि यातायात पुलिस और परिवहन विभाग ऐसे वाहनों के चालान काट कर कार्रवाई करता है लेकिन ज्यादातर इसमें बच निकलते हैं और कानून को धत्ता बता रहे हैं। हाल ही में सड़कों पर जुगाड़ रिक्शा पर सरिया और एंगल तक लाद कर ले जाते हुए देखे जा रहे हैं। इनकी संख्या दिनों दिन बढ़ रही है।

कैथल जिले के अतिरिक्त उपायुक्त और क्षेत्री परिवहन प्राधिकरण के सचिव कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि लोगों की जान के लिए खतरा बनने वाले जुगाड़ और अन्य वाहनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस तरह के अवैध वाहनों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static