नशे के खिलाफ शुरू की ‘जंग’, निकाली तिरंगा यात्रा

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 10:32 AM (IST)

फतेहाबाद (ब्यूरो): राष्ट्रीय गौरक्षक संत गोपाल दास के आह्वान पर जिले में लगातार युवाओं की जिंदगी लील रही नशा तस्करी के खिलाफ  जिला मुख्यालय पर तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में गांव ढिंगसरा के अलावा आसपास की सैंकड़ों महिलाएं, युवतियों व पुरुषों ने डी.सी. को जगाना है, नशा बंद करवाना है, सरकार को जगाना है। इससे पूर्व एक काफिले के साथ संत गोपाल दासढिंगसरा, मानावाली, भोडिय़ाखेड़ा होते हुए फतेहाबाद स्थित अम्बेदकर पार्क में पहुंचे।

PunjabKesari, Loksabha, Election, Congress, Bjp, Jjp, Inld

यहां से शहीद भगत सिंह ब्रिगेड की टीम, प्रवीन काशी, सामाजिक कार्यकत्र्ता हरदीप सिंह, निर्मल सिवाच, नौरंग सिंह व बबलू यादि सहित कई अन्य सामाजिक संगठन पदाधिकारियों को साथ लेकर यह काफिला पैदल मार्च करते हुए लालबत्ती चौक, फव्वारा चौक, थाना रोड, जवाहर चौक, डी.एस.पी. रोड, खेमाखाती रोड, भूना रोड व जी.टी. रोड से होता हुआ लघु सचिवालय पहुंचा। यहां संत गोपाल दास के नेतृत्व में गांवढिंगसरा की नन्ही बेटियों व महिलाओं ने एस.डी.एम. सुरजीत नैन, डी.डी.पी.ओ. अनुभव मेहता व नायब तहसीलदार विजय बब्बर को पी.एम. नरेंद्र मोदी के नाम नशाबंदी को लेकर ज्ञापन सौंपा।

PunjabKesari, Loksabha, Election, Congress, Bjp, Jjp, Inld

लघु सचिवालय मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर धरने पर बैठे जनसमूह को संबोधित करते हुए संत गोपाल दास ने कहा कि क्षेत्र में हालात बेहद गंभीर हैं। आज किसी मां ने इस नशे की वजह से जवान बेटा खो दिया, किसी बहन ने अपना भाई तो किसी नवजात बच्चे को तो अपने पिता का चेहरा देखना तक नसीब नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं इस नशा तस्करी में प्रशासनिक स्तर पर भी ढील रही है, यदि ऐसा न होता तो इतनी तेजी से यह नशा हर घर के युवा को अपनी चपेट में न लेता। नशा तस्करी व नशाबंदी को लेकर उनका यह आंदोलन जिले तक सीमित नहीं है, यह एक राष्ट्रीय जन आंदोलन बनेगा, जिसका बिगुल फ तेहाबाद से बजाया गया है। उन्होंने कहा कि नशा तस्करी पर पूर्ण विराम लगाने का समय आ गया है, इसके लिए वे 5 जुलाई से लघु सचिवालय के समक्ष आमरण अनशन पर बैठेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static