चोरी किए बिना नहीं लगता था मन तो लगा दिया चोरियों का शतक, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 04:03 PM (IST)

कैथल (जयपाल) : आज तक आपने छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी चोरी करने वाले चोरों के कारनामों को सुना होगा, परंतु आज आपको हरियाणा के सबसे माइंडेड और सबसे ज्यादा चोरी करने वाले चोर के बारे में बताएंगे जिसने चोरी करना अपना प्रोफेशन बना लिया है। 


पानीपत जिले का रहने वाला है आरोपी चोर

मामला कैथल जिले का है जहां कैथल की सीआईए 2 के एएसआई प्रदीप कुमार की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पानीपत जिले के चोरी के माइंडेड आरोपी जगपाल को गिरफ्तार किया है। आप भी यह जानकर हैरान रहेंगे कि आरोपी के ऊपर एक दो नहीं बल्कि चोरी के पूरे 90 मामले दर्ज हैं और गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में आरोपी ने 10 और चोरी की घटनाएं मानी है। यानी अब तक यह शातिर चोर 100 से ज्यादा चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। फिलहाल कैथल पुलिस की सीआईए 2 की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट से उसका दो दिन का रिमांड लिया है। 


आरोपी ने रिमांड के दौरान कबूला है कि उसने हरियाणा के अलग-अलग जिलों में 100 से ज्यादा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है जिस बीच इस समय उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 90 एफआईआर दर्ज हैं और इनसे अलग 10 अन्य चोरी की वारदातें और कर चुका है। 

PunjabKesari

सेनेटरी की दुकानों को बनाता था निशाना

इंचार्ज चंद्रभान ने बताया कि आरोपी अक्षर सेनेटरी की दुकानों में चोरी करता था, क्योंकि उनमें कोपर का सम्मान होता है जो अच्छे दाम में बिक जाता है जिसको बेचने में उसको कोई परेशानी भी नहीं होती थी। इसीलिए वह ज्यादातर सेनेटरी की दुकानों पर ही चोरी करता था। 


जेल से बाहर आते ही फिर लग जाता था चोरी करने

आरोपी चोरी करने का इतना आदि हो गया था कि बिना चोरी किए उसका मन ही नहीं लगता था और वह तब तक चोरियां करता रहता था जब तक पुलिस उसको पकड़ नहीं लेती थी परंतु जब तक पुलिस आरोपी तक पहुंचती थी तब तक वह दर्जनों चोरी की वारदातों को अंजाम दे देता था। उसके बाद फिर वह जेल चला जाता था और फिर कोर्ट केस में उसे अंडरगोन कर दिया जाता था। उसके बाद फिर वह जेल से बाहर आते ही चोरी की वारदातों को अंजाम देने में जुट जाता था।


आरोपी चोर के भाई पर भी दर्ज है 50 चोरी के मामले

चोरी करने के इस घिनौने खेल में वह अकेला ही खिलाड़ी नहीं है बल्कि इसका बड़ा भाई भी चोरी करने में हाफ सेंचरी मार चुका है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी ने इस बात का भी खुलासा किया है कि उसके बड़े भाई के ऊपर भी चोरी के करीब 50 मुकदमे दर्ज है।


इतने मामले दर्ज होने के बाद भी आरोपी को कैसे मिली बेल?

वहीं इस मामले में सबसे बड़ी खास बात यह है कि आरोपी के ऊपर इस समय 90 एफआईआर दर्ज हैं। उसके बावजूद भी आरोपी बिना किसी डर के चोरी की घटनाओं को धड़ल्ले से अंजाम दे रहा है। आखिर वह चोरी करे भी क्यों ना क्योंकि वह कानून की कमजोरियों को पहचान चुका है इसीलिए इतने मुकदमे दर्ज होने के बावजूद भी कोर्ट द्वारा उसे जमानत पर छोड़ दिया जाता है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static