सोमवार से बंद रहेगी कालांवली अनाज मंडी, मजदूरों ने धरनास्थल पर खाई रोटी और वहीं पर सोए

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 09:08 PM (IST)

सिरसा (श्रवण): केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ कालांवाली के कच्चा आढ़त मजदूर यूनियन के लोग शुक्रवार से धरना पर बैठे हैं और अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं। हालांकि शुक्रवार को मजूदरों की ओर से डबवाली रोड पर स्थित नई अनाज मंडी के गेट भी बंद किए गए थे। उसके बाद कालांवाली के उपमंडल अधिकारी निर्मल नागर की ओर से मिले आश्वासन के बाद मामला शांत हो गया था, लेकिन शुक्रवार शाम को फिर से मजदूर धरने पर बैठ गए। 

मजदूरों की अगुवाई न्यू आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप जैन, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान विनोद मित्तल, गुरजीत शर्मा, महेश आजाद और लेबर यूनियन के प्रधान मुकेश कुमार कर रहे हैं। मजदूरों की मांग है कि उन्हें काम दिया जाए क्योंकि नरमा की सीधी खरीद हो रही है, जिसके कारण फसल मशीनों से सीधा फैक्टरी में उतर रही है और धान भी बिना साफ किए सीधा बैग में भरा जा रहा है।

शुक्रवार से मजूदर मार्केट कमेटी के गेट के सामने धरने पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। गौर करने वाली बात है कि बीती रात भी मजदूर धरने पर रहे हैं। धरने पर ही रोटी खाई और वहीं धरनास्थल पर ही सोए। मजदूरों के धरने के लंबे चलने के आसार हैं।

सोमवार से मंडी बंद: मित्तल
आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान विनोद मित्तल ने कहा कि आढ़ती लोगों के खिलाफ सचिव की ओर से झूठी शिकायत दर्ज करवाई गई है। इसके विरोध में सोमवार से अनाज मंडी को बंद रखेंगे और पूरा जिला भी बंद करवाएंगे।

झूठी शिकायत से कुछ नहीं होता: प्रदीप जैन
न्यू आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप जैन ने कहा कि झूठी शिकायत से कुछ नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि आराम से बैठकर उच्च अधिकारियों से बात हो रही थी सचिव की ओर से किसानों को कहा गया कि ट्रैक्टर मजदूरों के ऊपर चढ़ा दो, जिसकी शिकायत उपमंडल अधिकारी और पुलिस में देने के बाद सचिव की ओर से दबाव बनाने का प्रयास है। आढ़ती किसान और मजदूरों के साथ है और साथ रहेगा।

कुछ शरारती तत्व कर रहे हैं माहौल खराब: सचिव
मार्केट कमेटी के सचिव मेजर सिंह ने कहा कि नरमा की सीसीआई की खरीद से किसान खुश हैं। जबकि शरारती तत्व माहौल खराब कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदीप जैन और उनके साथी लोगों ने धमकी दी है और सरकारी काम में बाधा डाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static