कमल गुप्ता: मेडिकल सर्जन से सरकार के मंत्री तक का सफर, धार्मिक प्रवृत्ति की रही है पारिवारिक पृष्ठभूमि

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 09:57 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): मनोहर कैबिनेट में अब जिला हिसार से दो मंत्री हो गए हैं। हिसार विधायक डॉ. कमल गुप्ता को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने से जिलावासियों में खुशी की लहर है। आरएसएस से संबंध रखने वाले कमल गुप्ता आरएसएस व भजपा दोनों की पसंद हैं। बड़ी संख्या में उनके समर्थकों, भाजपा कार्यकर्ताओं व शुभचिंतकों ने न केवल चंडीगढ़ पहुंच उनके शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया बल्कि जगह-जगह लड्डू बांटकर खुशी का इजहार किया। 

कमल गुप्ता डॉक्टर से कैसे बन गए एक सफल राजनेता और उन्होंने किस तरह से हासिल की उपलब्धि
मूलरूप से वे फतेहाबाद के पास भिरड़ाना गांव से संबंध रखने वाले डॉ. कमल गुप्ता की प्राथमिक शिक्षा चरखी दादरी में हुई। उनके पिता मनफूल सिंह पोस्टमास्टर रहे हैं, इस कारण उनका स्थानांतरण प्रदेश के कई जिलों में होता रहा। मेडिकल सर्जन की डिग्री प्राप्त करने उपरांत उन्होंने सफल शल्य चिकित्सक के रूप में हिसार व अन्य स्थानों पर अपनी बहुमूल्य सेवाएं दी हैं। चिकित्सक से डॉ. कमल गुप्ता वर्ष-2014 में पहली बार तथा 2019 में लगातार दूसरी बार भारी मतों से जीत कर विधायक बने थे। 2014 में विधायक बनने के बाद उन्होंने सीपीएस का पद भी ग्रहण किया था। 

उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि धार्मिक प्रवृत्ति की रही है, इस कारण धार्मिक सनातन संस्कार उनमें कूट-कूट कर भरे हैं। डॉ. कमल गुप्ता की माता भी बहुत ही धार्मिक स्वभाव की महिला है और धर्मपत्नी डॉ. प्रतिमा गुप्ता सफल चिकित्सक के रूप में अपनी सेवाएं देती रही हैं। उनका एक बेटा व एक बेटी है, जो दोनों ही उच्च शिक्षा प्राप्त हैं। विधायक डॉ. कमल गुप्ता ओजस्वी वक्ता के रूप में जाने जाते हंै। उन्होंने 2014 से लेकर अब तक शहर में अनेकों विकास कार्य करवाए। यही कारण है कि उन्हें नगरवासी विकास पुरुष कहने में संकोच नहीं करते। वे बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे, यहीं कारण है कि उनमें समाजसेवा व राष्ट्रभक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी है। कई ऐसे उदाहरण हैं, जहां उन्होंने स्वदेशी की भावना को सजीव रूप दिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static