लिफ्ट मांगकर कान में बोलती थी ऐसी बात जिससे छूट जाते थे लोगों के पसीने, करनी पड़ती थी जेब ढीली

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 11:06 PM (IST)

पानीपत (अनिल): जरा आप सोचिए राह चलते एक अकेली महिला जो आप से कुछ दूर के लिए लिफ्ट मांगे तो आप उसे मना नहीं कर पाएंगे, लेकिन जरा इस मामले पर नजर डालिए जिसे पढ़कर आप दंग हो जाएंगे। जी हां, पानीपत जिले में एक ऐसी लुटेरी महिला को पुलिस ने काबू किया है जो बाइक सवारों से लिफ्ट मांगती थी और रास्ते में ऐसी बात कह देती थी, जिससे लिफ्ट देने वाले के पसीने छूट जाया करते थे और उन्हें अपनी जेब कटवानी पड़ जाती थी।

दरअसल, इस लुटेरी महिला का नाम कांता है, जिसे पुलिस ने कुछ इस तरह काबू किया कि इसने पानीपत के अटावला गांव के बुजुर्ग सुल्तान से लिफ्ट मांगी और उसको रास्ते में कहा कि वह उसे 2 हजार रूपये दे वरना वह छेड़छाड़ का आरोप लगा कर शोर मचा देगी। महिला की यह बात सुनकर सुल्तान के पसीने छूट गए। सुल्तान सिंह दिल के मरीज हैं, लेकिन डरते हुए आगे बढ़ते रहे और रास्ते में उन्हें पुलिस चौकी दिखाई पड़ी और उन्होंने बाईक चौकी की तरफ घुमा दी, जिसके बाद पुलिस ने महिला को काबू कर लिया।

महिला को पुलिस गिरफ्त में देख कई अन्य लोगों ने भी अपनी आपबीती सुनाई, जिन्हें इस लुटेरी महिला ने शिकार बनाया था। किसी से 10 हजार तो किसी से 600 रूपये महिला ने ऐसे ही जाल में फंसाकर ऐंठे थे, लेकिन बदनामी के डर से उन लोगों ने अपना मुंह नहीं खोला। हालांकि अब महिला के गिरफ्तार होने के बाद लोगों ने अपनी जुबान खोली है।

PunjabKesari, Haryana

सुल्तान सिंह ने बताया कि 4 सितंबर को वह गांव से मतलौडा गया हुआ था। सुल्तान जैसे ही अपने गांव की और रवाना हुए तभी एक महिला उसकी बाइक के आगे आ गई और ऐसे बात करने लगी मानों जानती हो और गांव तक की लिफ्ट मांगने लगी। उसने मदद के इरादे से महिला को बाइक पर बैठा लिया। बाइक कुछ दूर पर ही चली थी कि महिला ने 2 हजार रुपये की डिमांड कर दी। उसका कहना था कि या तो 2 हजार रुपये दो नहीं तो छेड़छाड़ का आरोप लगाकर शोर मचाउंगी। सुल्तान सिंह दिल के मरीज हैं। छेड़छाड़ की बात सुनते ही उनके पसीने छूट गए। इसके बाद महिला अहर चौक पर छोडऩे की बात कहने लगी। सुल्तान सिंह डरते हुए चल पड़े। वाटर सप्लाई के पास पहुंचते ही महिला छेड़छाड़ करने लगी तो उसने 2 हजार रूपये दे दिए।

सुल्तान सिंह को कुछ दूरी पर चौकी नजर आई, उसने बाइक दौड़ा दी वह वहां गया और पूरा वाकया पुलिस को बताया। पुलिस ने तत्काल महिला को गिरफ्तार कर लिया। महिला के गिरफ्तार होते ही वहा कई लोग मौजूद थे जो यह कहने लगे की इस महिला ने मेरे साथ भी ऐसा किया है। सुल्तान ने बताया कि यह महिला अकेली नहीं हो सकती यह एक बहुत बड़ा गैंग हो सकता है। 

वहीं धर्मपाल ने बताया कि 3 सितम्बर को भी मेरे साथ ऐसी ही घटना घटी और मुझ से 10 हजार रूपये की मांग की। मैंने अपनी इज्जत बचाने के लिए उसे 10 हजार रूपये दे दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस इसमें समझौता करवाना चाहती है। पुलिस ने कहा की जिस जिस को लुटा हैं उसके पैसे वापिस दिलवा देंगे।

दूसरी ओर सरकारी स्कूल के मास्टर सतपाल के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। उन्होंने बताया कि जब वह स्कूल से वापिस आ रहा था तो महिला ने लिफ्ट मांगी और रास्ते में छेड़छाड़ के आरोप लगाने की बात कह 2 हजार रूपये मांगे तो 600 रूपये दिए।

2018 की घटना के बारे में रमेश ने बताया कि शादी से वापिस आ रहा था तो इस महिला ने लिफ्ट मांगी तो थोड़ी दूर जाने पर रजवाहा के पास छेड़छाड़ के आरोप लगाने की बात करने लगी और 2 हजार रूपये की मांग की लेकिन उस समय कई लोग वहा से जा रहे थे तो सभी बुलाया तो वह महिला वहां से चली गई।

PunjabKesari, Haryana

इस सारे मामले पर मतलौडा थाने के एएसआई बलवान ने बताया कि सुल्तान व बलवान की शिकायत पर कान्ता नामक महिला  खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया हैं। उन्होंने बताया की महिला लिफ्ट लेकर छेड़छाड़ के आरोप के नाम से 10 हजार व 2 हजार रूपये की मांग की थी और हमने पैसे बरामद कर लिए हैं। 

बता दें कि सुल्तान की हिम्मत से अब कई गांव के बुजर्ग सामने आने लगे हैं जो इस महिला के शिकार हुए हैं। पिछले कई सालों से इस महिला ने कई लोगो को शिकार बनाया है। महिला द्वारा घटना को अंजाम देने के बाद बुजर्ग कहने लगे हैं कि अब तो अगर हमारी पत्नी भी चेहरा छुपा कर लिफ्ट मांगे गई तो हम उसे भी लिफ्ट नहीं देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static