कांवड़ यात्रा पर रोक लगने से कांवड़िए न हों मायूस, अब पोस्ट ऑफिस से मिलेगा गंगाजल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 04:23 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): भगवान शिव को श्रावण मास की शिवरात्रि पर जलाभिषेक करने के लिए देश की सबसे बड़ी धार्मिक यात्रा कांवड़ यात्रा होती है। कांवड़ यात्रा में सैकड़ों किलोमीटर की लंबी यात्रा करने के बाद शिवभक्त अपने गांव और अन्य प्रसिद्ध शिवमंदिरों में जाकर भगवान शिव को जलाभिषेक करते हैं। इस बार यह कांवड़ यात्रा छह जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते सरकार की ओर से कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है, जिससे कांवडि़ए मायूस हो गए।

PunjabKesari, haryana

कांवड़ यात्रा पर मंडराए संकट को देखते हुए अब शिवभक्तों को पोस्ट ऑफिस के जरिए गंगाजल मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए भक्तों को अपने निकटतम पोस्ट ऑफिस में जाना होगा, जहां से वह इसे खरीद सकते हैं। साथ ही अगर  शिवभक्तों अगर घर पर ही गंगाजल डाकिये के माध्यम से उपलब्ध  करवाया जाएगा। डाक विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है।

रोहतक, झज्जर जिले के मुख्य केंद्रीय जन सूचना अधिकारी धर्मबीर सिंह ने बताया कि डाक विभाग के प्लांट गंगोत्री से गंगाजल शिवभक्तों को मात्र लागत कीमत पर ही गंगाजल उपलब्ध करवा रहा है। 250 एम एल बोतल मात्र 30 रूप मे उपलब्ध करवा रहा है। अबकी बार डाक विभाग शिवरात्रि के दिन मंदिरो के बाहर गंगाजल की बोतलों की स्टाल भी लगाने जा रहा है, जिससे  शिवभक्तों को आसानी से गंगाजल मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static