HBSE 12th Result: सिवानी की करिश्मा ने चमकाया नाम, प्रदेशभर में हासिल किया चौथा स्थान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 07:04 PM (IST)

सिवानी मंडी (गुलशन पोपली): सिवानी की करिश्मा ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं परीक्षा परिणाम में करिश्मा कर दिखाया है। वाणिज्य संकाय में करिश्मा ने पूरे प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया है, जबकि जिला भिवानी में अपने संकाय में प्रथम रही है। जिसके बाद परिजनों सहित स्कूल प्रशासन में खुशी का माहौल है। 

करिश्मा के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं स्कूल प्रशासन की ओर से करिश्मा व स्कूल के हरियाणा बोर्ड की सूची में टॉप 10 में शामिल विद्यार्थियों को आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा बीते कल 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें सिवानी के नवभारत वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा करिश्मा ने कॉमर्स संकाय में कुल 500 अंकों में से 494 अंक हासिल किए हैं। 

PunjabKesari, haryana

बड़ी बात यह है कि कुल 5 विषयों में से 4 विषयों में इस छात्रा ने 99 अंक हासिल किए हैं, जबकि 1 विषय में 98 अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। करिश्मा ने बताया कि वह अपने नाना-नानी के यहां शुरूआत से ही रह रही है। उसने 10वीं कक्षा में भी उसे अच्छे अंक हासिल किए थे। लेकिन टॉप न आने की टिश मन में थी। 

उन्होंने बताया कि इस बार 12वीं कक्षा की परीक्षाओं से पहले ही उसने सोशल मीडिया से दूरी बनाते हुए बाकायदा बिना किसी शॉट कट के तरीके से अपनी पढ़ाई की। जिसका यह परिणाम है कि उसका नाम आज इस सूची में शामिल हो सका है। उसने बताया कि 12वीं कक्षा में उसने कोई ट्यूशन भी नहीं ली। करिश्मा ने बताया कि अब उसकी एक ख्वाहिश है कि वह आईएएस अधिकारी बन कर अपने देश की सेवा करे और सिवानी क्षेत्र का नाम ऊंचा करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static