मेरे पास कार्तिकेय शर्मा वोट मांगने नहीं आया: गोलन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 03:55 PM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): राज्यसभा चुनाव में बेशक निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को लगभग सभी निर्दलीय विधायक वोट देने की बात कह रहे हो, लेकिन वह व्यक्तिगत रूप से कार्तिकेय शर्मा से प्रभावित होकर या कार्तिकेय की अपील पर वोट नहीं दे रहे, बल्कि इसका कारण सरकार के सहयोगी होना और मुख्यमंत्री की अपील बताई जा रही है। इस महत्वपूर्ण विषय पर निर्दलीय विधायक रणधीर सिंह गोलन ने बताया कि नामांकन से पहले कार्तिकेय शर्मा ने उनसे जरूर अपील की थी, लेकिन वह उनके पास वोट मांगने नहीं आए। बावजूद इसके वह जजपा-भाजपा  द्वारा समर्थित उम्मीदवार को ही वह वोट देंगे। उन्होंने कहा कि निर्दलीय उम्मीदवार की जीत के लिए कांग्रेस में मात्र 3-4 क्रॉस वोटिंग की जरूरत है।

उससे एक जादुई आंकड़ा कार्तिकेय शर्मा के साथ जुड़ जाएगा। गोलन ने लोकतंत्र सुरक्षा मंच के सर्वे सर्वा राजकुमार सैनी के हाल ही में आए एक बयान पर जवाब देते हुए कहा कि गोलन किसी उम्मीदवार के साथ कोई लोभ -प्रलोभन में नहीं लग रहा, वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ हैं और उनके हिसाब से ही वोट करेंगे।

गोलन ने कहा कि वैसे तो हर राजनीतिक दल अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ती है, लेकिन कांग्रेस अपने 31 विधायक होने के बावजूद भी डरी- सहमी हुई है। अपनी रणनीति के तहत उन्होंने अपने विधायकों को दूसरे प्रदेश में भेजा है, ताकि वह संगठित रह सके। लेकिन 10 तारीख को सारी स्थिति साफ हो जाएगी कि ऊंट किस करवट बैठेगा। चुनाव के लिए भाजपा द्वारा ट्रेनिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी सोच है। क्योंकि हम लोग पहली बार विधायक चुनकर आए और राज्यसभा का यह हमारा पहला चुनाव है और स्थितियों के अनुसार एक-एक वोट कीमती है। कोई वोट खराब ना हो इसलिए ट्रेनिंग दिया जाना अति आवश्यक है।

गोलन ने कहा कि भाजपा के सर प्लस 9 विधायक, जेजेपी के 10 और छह विधायक निर्दलीय गोपाल कांडा का एक वोट मिलाकर 26 वोट निर्दलीय विधायक के साथ हैं। बलराज कुंडू और अभय सिंह चौटाला को लेकर भी सरकार प्रयासरत है और कुलदीप बिश्नोई भी शायद कार्तिकेय को ही वोट देंगे। इन परिस्थितियों के बाद मात्र एक 2 वोटों का ही खेल है। मुझे कार्तिकेय की जीत की पूरी संभावनाएं नजर आ रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static