Revenge of khaps: किसानों और खिलाड़ियों का BJP-JJP से बदला लेंगी खापें, महापंचायत में लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 06:09 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत ने सर्वसम्मति से भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को लोकसभा में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही खापों की अगुवाई में ग्रामीण स्तर के अलावा शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा। कमेटियां 8 मई से फील्ड में उतरेंगी और लोगों को खापों के निर्णय बारे अवगत करवाएंगी। महापंचायत ने निर्णय लिया है कि भाजपा व जजपा के प्रत्याशियों को हराने वाले किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने का आह्वान किया जाएगा।

PunjabKesari

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का आयोजन फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। महापंचायत में फोगाट खाप के अलावा सांगवान, श्योराण, धनखड़, सतगामा, हवेली सहित दर्जनभर खापों के अलावा पंचायत प्रतिनिधि भी पहुंचे। करीब तीन घंटे चली महापंचात में प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार रखे। महापंचायत में बनी कमेटी ने मंथन कर निर्णय लिया कि भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को वोट नहीं करेंगे।

PunjabKesari

पंचायत में खापों ने निर्णय लिया कि किसान, खिलाड़ी, कर्मचारी सहित हर वर्ग के साथ अन्याय करने वाली सरकार से लोकसभा चुनाव में वोट की चोट से बदला लेने का समय आ गया है। पहली बार खाप पंचायतों ने चुनाव के दौरान ऐसा फैसला लेना पड़ रहा है। पंचायत के दौरान गांव व शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियां बनाकर गांव-गांव लोगों को भाजपा-जजपा के खिलाफ वोट करने का आह्वान किया जाएगा।

फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने महापंचायत के निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि सर्वखापों ने कर्मचारी व सामाजिक संगठनों ने सर्वसम्मति से भाजपा-जजपा नेताओं को वोट नहीं देने का निर्णय लिया और उनके कार्यक्रमों से दूरी बनाई जाएगी। जो इन पार्टियों के प्रत्याशियों को हराने में सक्षम होगा, उसी का समर्थन किया जाएगा। इसके अलावा गांव व वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन करके फील्ड में लोगों को जागरूक किया जाएगा।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static