लोगों के ‘जी का जंजाल’ बनी देश की राजधानी को जाने वाली ‘खटारा’ सड़क (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 05:34 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): रेवाड़ी के दिल्ली गेट से होकर दिल्ली जाने वाली पुरानी सड़क ने लोगों की परेशानी को बढ़ा रखी है। प्रशासन की लापरवाही के कारण शहर का यह मुख्यमार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार एक समय था जब इस मार्ग पर बने दिल्ली गेट की सुरक्षा के लिहाज से रात के वक्त बंद कर दिया जाता था ताकि कोई बाहरी व्यक्ति नगर में प्रवेश ना कर सके। लेकिन अब इस सड़क पर ना कोई सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है और ना सड़क निर्माण करवाया जा रहा। जिसके चलते लोगों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari, local Hindi News, country, capital

जानकारी के मुताबिक यह रास्ता पर करीब 10 स्कूलों और नागरिक अस्पताल जुड़ा हुआ है। जहां से रोजाना हजारों स्कूली बच्चों और मरीजों को गुजरना होता है। एक महीने पहले पुन निर्माण के लिए तोड़ी गई यह सड़क अब लोगों के जी का जंजाल बन गई है। सड़क के जर्जर हाल में होने से यहां हर दिन कोई हादसा होना स्वभाविक है। लेकिन प्रशासन के अधिकारियों की कुंभकर्णी नींद टूटने का नाम ही नहीं ले रही है।

PunjabKesari, local Hindi News, country, capital

लोगों की मानें तो इस सड़क का निर्माण पिछले 20 वर्षों से नहीं हुआ था जिसके कारण यहां गहरे गड्ढे बन गए थे। जिनमें पानी भरा रहता था। लोगों की लाख कोशिशों के बाद प्रशासन ने सड़क को बनाने का निर्णय लिया, जिसके लिए सड़क को एक माह पहले निर्माण के लिए तोड़ा जरुर गया। लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

PunjabKesari, local Hindi News, country, capital

रेवाड़ी एसडीएम जितेंद्र कुमार ने बताया कि मीडिया के माध्यम से यह मामला उनके संज्ञान में आया है। सड़क का बजट अधिक होने के कारण रिवाइज होने में समय लग रहा है। जिसके चलते सड़क निर्माण का कार्य अधर में अटका पड़ा है। वहीं उन्होंने बताया कि आने वाले 10 दिन में सड़क को बनवाने का काम शुरू किया जाएगा और यह काम जल्द पूरा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static