खेमका ने खेल विभाग के 16 करोड़ की खरीद पर लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 09:59 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा खेल विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका ने खेल विभाग द्वारा 16 करोड़ की होने वाली खरीद पर रोक लगा दी है। यह मामला पर्चेस कमेटी के पास गया था। जिसमें कमेटी के चेयरमैन और वित्तमंत्री के समक्ष भी यह मामला रखा था किन्तु शर्तों से बाहर जाकर जी.एस.टी. लगाए जाने के मुद्दे पर खेमका ने कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई थी।

वित्त विभाग खेलों के सामान पर लगने वाले जी.एस.टी. पर नैगोसिएशन करने पर भी सहमत था। मगर खेमका के इस पर असहमत होने पर यह मामला खटाई में चला गया। सूत्रों के अनुसार यह रोक इसलिए लगाई है कि कई नामी कम्पनियों की तरफ से खरीद प्रक्रिया में हिस्सा लिए जाने के बाद उनके सामान को रिजैक्ट किए जाने की शिकायतें मिली थीं।

खेल विभाग में फिलहाल सामान सप्लाई करने के लिए जिस कम्पनी का आधिपत्य है। वह पूर्व कांग्रेस शासित भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार के कार्यकाल से 2007 से यथावत है। खेमका ने खेल सामान सप्लाई करने वाली कम्पनियों के सामान को रिजैक्ट करने वाली फाइल भी खोल दी हैं व विभाग से इस मामले में जवाबदेही भी की है।

2 कबड्डी खिलाडिय़ों को जिन्हें 2-2 करोड़ रुपए के गलत अवार्ड 2015 में दिए गए थे। इस मामले में आई.ए.एस. अधिकारी साकेत कुमार की रिपोर्ट के बावजूद अभी तक कोई भी एफ.आई.आर. दर्ज नहीं हुई। ऐसी भी सूचना है कि डा. अशोक खेमका ने खेल विभाग के ट्रैकिंग, तैराकी, कल्चर व अन्य इस प्रकार के टूर बंद करवाने का निर्णय भी लिया है जबकि अतीत में इस तरह के बहुत टूर पहले जाते रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static