अपने ही भतीजे को किया किडनैप...बच्चे को छोड़ने के लिए फूफा ने मांगी इतनी फिरौती

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 09:37 AM (IST)

करनाल : करनाल के जुंडला में घर से बाहर खेल रहे मासूम बच्चे का अपहरण करने का मामला सामने आया है। इसके बाद आरोपी ने बच्चे के घर वालों से 50 लाख की फिरौती मांगी। मामला पुलिस तक पहुंचा और पुलिस ने इस मामले को कुछ ही घंटों में सुलझाकर एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया और अपहरणकर्ता के चंगुल से बच्चे को सकुशल छुड़ाकर उसके परिजनों के हवाले किया। अपहरण करवाने वाला कोई और नहीं बल्कि बच्चे का फूफा ही है जो अभी फरार है। 

PunjabKesari

मांगी थी 50 लाख रुपए की फिरौती


शिकायतकर्ता पिता ने शिकायत दी थी कि उसके पास एक अनजान नंबर से फोन आया और फोन करने वाले व्यक्ति ने उसके 9 वर्षीय लड़के प्रीत का अपहरण करने की बात कही और उसके लड़के को सकुशल लौटाने की एवज में 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी। इस संबंध में शिकायतकर्ता के बयान पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद पुलिस की टीमें बच्चे को ढूढने में लग गई, तो पता चला बच्चा चीज लेने के लिए अपने फूफा के साथ गया था। 

PunjabKesari

पैसे की जरुरत होने के चलते किया था बच्चे को किड़नैप

आरोपी नवीन से प्रारंभिक पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि ताउ के लड़के अनिल ने उसे बच्चा किड़नैप करके दिया था। आरोपी अनिल रिश्ते में बच्चे का फूफा लगता है। अनिल को पैसे की जरूरत थी इसलिए उसने बच्चे को उठाया और उसको दे दिया। अनिल को परिवार के बारे में पता था कि उनके पास जमीन है इसलिए पैसे मिल सकते हैं। इसलिए दोनों आरोपियों ने मिलकर बच्चे के पिता से 50 लाख रुपए की फिरौती लेने के लिए बच्चे को किडनैप किया था। 


बहला फुसलाकर ले गया था आरोपी फूफा

आरोपी अनिल बच्चे को उसके घर से बहाने से बहला फुसलाकर करनाल लाया था और करनाल में लाकर आरोपी नवीन के हवाले कर दिया था। आरोपी नवीन ई रिक्शा चलाता है। पहले तो काफी समय तक आरोपी ने बच्चे को अपने ई रिक्शा में घुमाया और बाद में बच्चे के पिता पर फोन करके 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी। नवीन के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल ई रिक्शा व फिरौती मांगने के लिए प्रयोग किया गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी। इस मामले में फरार दूसरे आरोपी अनिल की भी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। जिसको भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static