गोवंश के हत्यारे गिरफ्तार, 5 मार्च को मिले थे गायों के 20 सिर, 56 खुर व 10 खाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 04:49 PM (IST)

भिवानी(अशोक): भिवानी सीआईए-2 पुलिस ने गोवंश के हत्यारों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने फिलहाल  3 हत्यारों को दिल्ली से गिरफ़्तार किया है जो यूपी के रहने वाले हैं। ये हत्यारों गायों की खाल व माँस बेचने का गौरखधंधा बीते कई सालों से कर रहे थे।  बता दें कि 5 मार्च को गौसेवक संजय परमार को लोहारू रोड़ स्थित गंदे नाले में गोवंश के अवशेष होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद देर रात पुलिस को मौक़े पर बुलाया गया। लगातार चार दिन गंदे नाले में सर्च अभियान चला कर नाले से गायों के 20 सिर, 56 पेरों के खुर व 10 काल बरामद हुई थी  इसके बाद शहर में हड़कंप मचा हुआ था। 

इस मामले को अनाज मंडी चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार देख रहे थे मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी अजीत सिंह शेखावत ने सीआईए-2 को जाँच सौंपी। अनाज मंडी चौकी व सीआईए-2 ने अब गोवंश हत्यार के आरोप में दिल्ली से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें यूपी के बरेली निवासी इरफ़ान व सँभल निवासी नदीम तथा मोहशीन शामिल हैं। अभी इनके अन्य साथियों की गिरफ़्तारी के लिए शहर थाना पुलिस व सीआईए पुलिस जूटी हुई है। 

एसएचओ संदीप शर्मा व एसएचओ श्री भगवान यादव ने बताया कि ये लोग दादरी रोड़ स्थित नगर परिषद के ठोस कचरा प्रबंधन स्थल पर कूड़े के मैदान में घुमने वाली गायों को काटते और उनके सिर, पेरों के खुर तथा बिना बिक्री में आने वाली खाल को पास के लोहारू रोड़ स्थित गंदे नाले में डाल देते ताकि गंदगी व बदबू के चलते किसी को पता ना चले। उन्होने बताया कि गायों की खाल व माँस को ये लोग पैक कर लग्ज़री गाड़ियों में दिल्ली लेजाकर बेचते थे, जिनमे से तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है क्योंकि इस मामले में कुछ स्थानीय लोग भी शामिल हैं।उनकी भी पुलिस गहनता के साथ तप्टिस कर रही है। निश्चित तौर पर पुलिस की ये बड़ी कामयाबी ही नहीं है बल्कि इन बेरहम हत्यारों की गिरफ़्तारी के बाद शहर में गोवंश की निर्मम हत्या पर रोक भी है। अब देखना होगा कि बाकी बेरहम हत्यारे कब क़ाबू आते हैं और जेल जाते हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static