कुलदीप बिश्नोई के निजी सचिव ने की आत्महत्या, विज ने उठाई सीबीआई जांच की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 07:34 PM (IST)

नई दिल्ली/अंबाला (कमल/अमन): आदमपुर से विधायक और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य कुलदीप बिश्नोई के प्राइवेट सेक्रेटरी सुकुमार पोरिया की संदिग्ध मौत हो गई है। सुकुमार पिछले 12 वर्षों से कुलदीप बिश्नोई के निजी सचिव के तौर पर काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि सुकुमार ने जहर पीकर अपनी जान दे दी है। गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई के गुडग़ांव स्थित होटल ब्रिस्टल को आयकर विभाग ने अटैच किया है।

सुकुमार की संदिग्ध मौत को इस पूरे मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री विज ने पोरिया की मौत के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। विज ने कहा कि उनका सचिव उनकी सारी संपत्तियों की देख रेख करता था, लिहाजा इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि किसी ने उसकी हत्या न कर दी हो।

विज ने कुलदीप बिश्नोई की प्रॉपर्टी ईडी द्वारा अटैच करने पर भी बयान दिया और कहा कि इनकम टैक्स ने जांच में जो पाया उसी पर कार्यवाई की है और सारा देश जनता है कि कौन क्या है?

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई को झटका, 150 करोड़ रुपए का बेनामी होटल जब्त

सूचना के मुताबिक सुकुमार का परिवार फिलहाल हैदराबाद में है और बुधवार को निजामुद्दीन स्थित लाला लाजपत राय शवदाह गृह में सुकुमार के अंतिम संस्कार किए जाने की सूचना है।

गौरतलब है कि 23 जुलाई को आयकर विभाग और ईडी ने कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के सभी ठिकानों पर 80 घंटे तक छापेमारी की थी , उसके बाद लगातार यह परिवार, उसकी संपत्तियां और उसका वित्तीय लेनदेन संदेह के दायरे में है। आयकर विभाग ने ब्रिस्टल को अटैच कर लिया है, साथ ही बेनामी संपत्तियों की जांच चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static