विदेश भेजने का झांसा देकर ग्रामीण से ठगे 41 लाख रुपए, 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 12:30 PM (IST)

टोहाना : विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति से 41 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में सदर पुलिस ने 3 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में गांव बलियावाला निवासी जगमोहन ने बताया कि उसकी कैंची चौक के पास एक युवक से दोस्ती थी। उसने बताया कि उसके परिचित ने यहां एक एजैंसी कार्यालय खोला हुआ है, जोकि विदेश में वर्क वीजा दिलवाकर भेजने का काम करते है। जब वह उसके माध्यम से 31 दिसम्बर 2016 को एजैंट रविंद्र से मिला तो उसने विदेश भेजने के नाम पर 41 लाख रुपए खर्चा बताया।

वहीं कहा कि वह उनका कनाड़ा का वर्क वीजा लगवाकर दे देगा। जिसके लिए उसने पहले पचास हजार रुपए नकद व दस्तावेज जमा करवाए। जबकि कुछ दिन बाद उन्होंने मोहाली में बुलवाकर उनका मैडिकल करवाया और फिर रुपए लिए ऐसा करते-करते वह उन्हें टरकाता रहा और कहता है कि उसका वीजा कुछ ही दिनों में लग जाएगा और वह 3 लाख रुपए उसके घर पहुंचा दे। थोड़े-थोड़े कर उसने उसे कुल 41 लाख रुपए दे दिए। उसने आखिर में फर्जी बीजा थमा दिया। जब उसने उससे पूछताछ की तो उसने फिर टरकाना शुरु कर दिया।

आखिरकार रविंद्र से उसके रुपए वापस लौटाने को कहा। यह निराश होकर दिल्ली से अपने गांव बलियाना में आ गया। यहां स्वास्थ्य विभाग ने उसे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया। पुलिस ने इस मामले में रविंद्र व उसके परिजनों सहित 3 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static