पंजाब चुनाव के लिए कुछ पत्ते हम आखिरी मूवमेंट पर करेंगे शो: संदीप सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 04:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : पंजाब चुनाव को लेकर लगातार समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। जहां कुछ समय पहले आम आदमी पार्टी लोगों में सबसे मजबूत पार्टी के रूप में चर्चा का विषय थी और थोड़े समय बाद ही चन्नी की ताजपोशी के बाद कांग्रेस पार्टी एक ताकतवर रूप में उभर कर सामने आई। लेकिन बदलते समीकरणों के चलते आज भारतीय जनता पार्टी जो किसान आंदोलन के कारण बिल्कुल जीरो नजर आने लगी थी, आज काफी मजबूत स्थिति में उभर कर सामने आई है।

इस बारे हरियाणा प्रदेश के खेल मंत्री संदीप सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि भाजपा की लगातार मजबूत होती स्थिति का अंदेशा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे दलों के बड़े-बड़े नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। आज भाजपा पूरी तरह से स्ट्रांग स्थिति बना चुकी है और कैप्टन अमरिंदर के साथ हुई दोस्ती का फैसला हाईकमान का बेहद प्रशंसनीय कदम है। मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं और बहुत से पत्ते आखरी मूवमेंट पर शो किए जाएंगे। क्योंकि मुख्यमंत्री चन्नी और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के झगड़े से एक टिप्पणी करना चाहता हूं कि जिस घर में झगड़ा होता है वहां तरक्की कभी नहीं हो सकती।

खेलो इंडिया गेम्स 2020 के आयोजन की जिम्मेदारी हरियाणा को मिलने से प्रदेश सरकार पूरी तरह से गदगद थी। लेकिन कोविड के कारण इसका आयोजन ना हो पाने के सवाल पर संदीप सिंह ने कहा है कि अंडर 18 युवाओं के लिए होने वाली खेलो इंडिया गेम्स को कोरोना की तीसरी लहर के कारण पोस्टपोन की गई है। इस समय हम बच्चों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। क्योंकि बच्चों का स्वास्थ्य फिलहाल की स्थिति के अनुसार प्राथमिकता है।

हमें बच्चों की सुविधाएं पहले देखनी है और हालात सामान्य होने के बाद खेलो इंडिया कभी भी करवा ली जाएंगी। लेकिन हम फिलहाल खेलने वाले बच्चों को टीम गेम्स में गैप रखकर खेलने के साथ-साथ इंजेक्शन के प्रति जागरूक कर रहे हैं। बहुत से लोग सार्वजनिक जगह पर सैर करने या साइकिलिंग करने आते हैं। उन्हें डिस्टेंस मेंटेन रखने के साथ-साथ कॉविड की पूरी गाइडलाइन की पालना के निर्देश दे रहे हैं और डबल डोज के बाद बाहर निकलने के भी हम संदेश दे रहे हैं। क्योंकि सड़क पर ड्राइव करते समय जरूरी नहीं कि अपनी गलती से हादसा हो सामने वाले की गलती से भी हादसा हो सकता है। इसलिए कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हाई अलर्ट रहना जरूरी है।

संदीप सिंह ने कहा कि हम लगातार 2020 से खेलो इंडिया के आयोजन के लिए प्रयासरत हैं। लेकिन कोरोना की लहरों के कारण यह आयोजन स्थगित होता रहा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी विजन है कि हम इसे जल्द से जल्द करवाएं। स्पोर्ट्स और यूथ विभाग नई योजनाएं लाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। जिसे लेकर हम स्टेडियम की मैपिंग लगातार करवा रहे हैं ताकि प्रदेश को बड़ी संख्या में खिलाड़ी मिल सके। हम प्रदेश में कई बड़ी योजनाएं लाने वाले हैं। वर्ष 2014 से लेकर अब तक स्पोर्ट्स को लेकर एक बड़ा बदलाव आया है। हमने 390 करोड रुपए इसके लिए खर्च किए हैं। हम प्रदेश को बड़ी संख्या में फील्ड देने के साथ-साथ खिलाड़ियों को पूरी सुविधाएं देना चाहते हैं। क्योंकि आज प्रदेश के खिलाड़ियों ने पूरे विश्व में हरियाणा का नाम रोशन किया है। हरियाणा की ताकत को पूरे विश्व ने पहचाना है और हम इस स्ट्रक्चर पर लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static