बर्खास्त पीटीआई पर नहीं हुआ लाठीचार्ज, पुलिस ने किया था हल्का बल प्रयोग: एसपी

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 09:34 PM (IST)

चरखी दादरी (नरेन्द्र): डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के दादरी आगमन पर बर्खास्त पीटीआई व अन्य कर्मचारी संगठनों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज व आंसू गैस के गोले छोड़े जाने की घटना पर दादरी के नवनियुक्त एसपी विनोद कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस घटनाक्रम पर अपना तर्क देते हुए कहा कि हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस हल्के बल का प्रयोग किया था। उन्होंने बताया कि अगर पुलिस को लाठी चार्ज करना होता तो प्रदर्शनकारियों द्वारा 4 बेरिकेट्स तोडऩे के दौरान ही कर लिया जाता।

एसपी विनोद कुमार ने कहा कि इस झड़प के दौरान 11 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। उग्र भीड़ तितर-बितर करने के लिए पुलिस की तरफआंसू गैस के गोले दागे गए थे। इस घटना को लेकर पुलिस ने हरियाणा राज्य शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के प्रधान धर्मेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा 4 से 5 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि 25 सितम्बर को चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला कार्यक्रमों मेंं शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। डिप्टी सीएम के विरोध को लेकर बर्खास्त पीटीआई व अन्य कर्मचारी संगठनों ने काले झंडे दिखाकर उनके बहिष्कार का ऐलान किया था। जब उप-मुख्यमंत्री दादरी के विश्राम गृह में पहुंचे। तभी, बर्खास्त पीटीआई व उनके सहयोग संगठन शहर में प्रदर्शन करते हुए उनसे मिलने के लिए जा रहे थे। जहां प्रदर्शनकारियों को कोर्ट रोड पर बेरिकेट्स लगाकर पुलिस ने आगे बढऩे से रोकने का प्रयास किया।

इस बात को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोग बिफर गए और बेरिकेट्स तोड़ डाले। जिसके बाद विश्राम गृह के मुख्य रास्ते पर पुलिस ने फिर से बेरिकेट्स लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। लेकिन यहां स्थिति पूरी तरह से तनावपूर्ण हो गई। लेकिन आक्रोशित भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने का काम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static