मंदिर, मस्जिद के लाउडस्पीकरों की आवाज के खिलाफ वकील पहुंचा SP और DC कार्यालय, दी शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 05:36 PM (IST)

पानीपत(सचिन): इन दिनों भारतवर्ष में नवरात्रों और रमजान का त्योहार मनाया जा रहा है। एक ओर जहां मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है तो वहीं मस्जिदों में चहल-पहल नजर आ रही है। ऐसे में मंदिरों, मस्जिदों में सुबह शाम लाउडस्पीकर बजाए जा रहे हैं। जिसके खिलाफ ही मुस्लिम अधिवक्ता ने पानीपत पुलिस कप्तान व उपायुक्त से मंदिरो, मस्जिदों व गुरुद्वारों में बजने वाले लाउडस्पीकर बंद करने की अपील की।

एडवोकेट मोहम्मद आजम का कहना है कि इन लाउडस्पीकरों की वजह से बच्चों को पढ़ाई करने में दिक्कत आती है तो वहीं बीमार लोगों को भी परेशानी होती है।

बता दें कि, माननीय हाईकोर्ट की याचिका नंबर 6263  ऑफ 2016 आदेश दिनांक 22-8-19 मुताबिक पंजाब और हरियाणा में लाउडस्पीकर को रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक बंद रखने के स्पेशल आदेश जारी किए गए थे। इस संबंध में जिला उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को प्रत्येक जिले में आदेश की पालना करने की हिदायत दी गई थी। लेकिन पानीपत में तकरीबन हर गली कूचे में सुबह उठते ही सुबह 3:00 बजे से ही लाउड स्पीकर की आवाज चालू हो जाती है। जिसके खिलाफ ही मोहम्मद आजम एडवोकेट ने उपायुक्त पानीपत, पुलिस अधीक्षक पानीपत  को लिखित शिकायत देकर रात 10:00 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर बंद करवाने की मांग की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static