छात्रा की पीएम मोदी को चिट्‌ठी, स्टेशन पर दिलवाएं सुविधाएं

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 01:27 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला):  डांगरा रोड पर बने मॉडल स्कूल की चौथी की छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पिरथला-ललौदा रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है। गांव रताखेड़ा की रहने वाली छात्रा जसविंद्र कौर ने पीएम को लिखे पत्र में बताया है कि हिसार-लुधियाना रेलवे लाइन पर अंग्रेजों के जमाने में 1905 में रेलवे स्टेशन का निर्माण किया गया था। लेकिन काफी समय से रेलवे स्टेशन की असुविधाओं की कमी यात्रियों के लिए भारी पड़ रही है।
PunjabKesari
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाओं की कमी है। सफाई न होने से स्टेशन पर दुर्गंध का आलम बना हुआ है। पिरथला-ललौदा रेलवे स्टेशन के आसपास के पिरथला, ललौदा, ठरवा, ठरवी, डांगरा, रताखेड़ा, बिढ़ाईखेड़ा, नांगला, समैन, कन्हड़ी व फतेहपुरी गांवों के सैकड़ों यात्री हर रोज रेल द्वारा सैकड़ों लोग नौकरी व अन्य काम के लिए आते-जाते हैं। ट्रेन के इंतजार में यात्री प्लेटफार्म पर खड़े रहते हैं। 
PunjabKesari
कुछ दिन पहले छात्रा जसविंदर कौर अपने छोटे भाई व मां के साथ हिसार अपने रिस्तेदार के पास जाने के लिए पिरथला ललौदा रेलवे स्टेशन पर रेलगाड़ी का इंतजार कर रहे थे। तपती गर्मी के कारण जब उसे जब प्यास लगी तो उसने अपनी मां से पानी मांगा।

उसकी माता ने जब स्टेशन पर पानी की तलाश की तो पाया स्टेशन पर लगे दोनों हैंड पम्प खराब है। उसे पानी नहीं मिला और प्यासे रहकर सफर करना पड़ा। इस बात को लेकर उसे दुःख हुआ उसने इसके बारे में जानकारी हासिल की तो उसे पता चला कि यहां शोचालय भी नहीं है। 
PunjabKesari
हर महीने देता है रेलवे को दो लाख का मुनाफा 
पिरथला-ललौदा रेलवे स्टेशन के माध्यम से रेलवे मंत्रालय को हर महीने दो लाख रुपये की आमदनी होती है। औसतन हर महीने करीब 8 हजार लोग यहां से अपनी यात्रा का आवागमन करते है। 
PunjabKesari
शौचालय ही नहीं
रेलवे स्टेशन पर शौचालय न होने से सबसे ज्यादा परेशानी महिला यात्रियों को होती है। आज तक रेलवे मंत्रालय ने इसकी तरफ कभी ध्यान भी नहीं दिया। 
PunjabKesari
रात को स्टेशन पर सुरक्षित नहीं है यात्री 
रेलवे स्टेशन और गांव की लिंक सड़कों की हालत भी काफी खराब है और रात के समय यात्रियों की सुरक्षा तक नहीं है। स्टेशन पर अंधेरा होने के कारण वारदात की आशंका बनी रहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Related News

static